विश्व

क्या युद्ध खत्म हुआ! रूस और यूक्रेन के प्रतिनिधि बेलारूस बॉर्डर में करेंगे बातचीत, हमला नहीं होगा

क्या युद्ध खत्म हुआ! रूस और यूक्रेन के प्रतिनिधि बेलारूस बॉर्डर में करेंगे बातचीत, हमला नहीं होगा
x
Russia Ukraine war ends: बेलारूस के डिक्टेटर अलेक्जेंडर लुकाशेंको ने यूक्रेन के राष्ट्रपति को इस चर्चा के लिए मनाया है

Russia Ukraine war ends: यूक्रेन में हो रहे रूसी हमले के बीच जंग ख़त्म होने की संभावनाएं नज़र आ रही हैं. यूक्रेन और रूस देश के प्रतिनिधिमंडल रविवार रात को आपस में बातचीत करेंगे। यूक्रेन की डिफेन्स मिनिस्ट्री ने ट्विटर में एक पोस्ट करते हुए इसकी जानकरी दी है.

बताया गया है कि बेलारूस के डिक्टेटर और प्रेसिडेंट Alexander Lukashenko (अलेक्झांडर लुकाशेन्को) ने यूक्रेन के राष्ट्रपति Volodymyr Zelenskyy को रूस से बात करने के लिए मना लिया है, दोनों देशों के प्रतिनिधि यूक्रेन-बेलारूस के बॉर्डर में आने वाली पिपरियात नदी के पास बिना किसी पूर्व शर्त साथ मुलाकात करेगा।

हालांकि पहले ऐसी ख़बरें सामने आई थी के यूक्रेन के राष्ट्रपति ने बातचीत करने के लिए तो कहा था लेकिन बेलारूस में बातचीत करने के प्रस्ताव को ख़ारिज कर दिया था लेकिन अब यूक्रेन रूस से बेलारूसी बॉर्डर में बात करने के लिए तैयार हो गया है। हो सकता है इस बातचीत के बाद दोनों देश समझौता करने के लिए मंजूर हो जाएं और रूस अपनी सेना वापस बुला ले.

इस बीच हमला नहीं होगा

डिफेन्स मिनिस्ट्री और यूक्रेन के द्वारा जारी एक पोस्ट के हवाले से बताया गया है कि बेलारूस के शासक ने इस बात की जिम्मेदारी ली है कि इस बातचीत के दौरान रूसी सेना, हवाई सेना, थल सेना एक्टिव नहीं रहेगी। मतलब हवा में उड़ रहे हेलीकाप्टर और विमान नीचे लैंड करेंगे कोई हमला नहीं होगा।

Next Story