विश्व

Russia Ukraine War Begins: रूस ने यूक्रेन के कई एयरक्राफ्ट गिराए, कई गांव कब्जे में, एयर डिफेन्स तबाह

Russia Ukraine War Begins: रूस ने यूक्रेन के कई एयरक्राफ्ट गिराए, कई गांव कब्जे में, एयर डिफेन्स तबाह
x
Russia Ukraine War Begins: Russia ने Ukraine के अंदर देर रात से ही अपने सैनिकों को भेजना शुरू कर दिया था

Russia Ukraine War Begins: रूस और यूक्रेन के बीच जंग शुरू हो चुकी है, रूस के राष्ट्रपति ने रूसी सेना को यूक्रेन में कल देर रात ही भेज दिया था, रूसी सेना ने कई यूक्रेनी गावों को अपने कब्जे में ले लिया है, रूस दावा कर रहा है कि उसने 6 यूक्रेनी एयरक्राफ्ट को गिरा दिया है, यूक्रेन के एयरबेस को ध्वस्त कर दिया है।

गुरुवार सुबह 8 बजे से रूस ने यूक्रेन में हमला करना शुरू कर दिया, रूस के प्रेसिडेंट व्लादिमीर पुतिन ने अपने नेशनल टीवी में इस हमले का एलान किया, उन्होंने बाकि देशों को यह भी चेतावनी दी कि अगर यूक्रेन और रूस के बीच और कोई देश आया तो इसका अंजाम बहुत बुरा होगा।

रुसी प्रेसिडेंट के इस बयान के सिर्फ 5 मिनट बाद यूक्रेन की राजधानी कीव सहित कई प्रांतों में 12 विस्फोट हुए, कीव में रूस ने मिसाइल से हमला किया, इसके कारण वहां का एयरपोर्ट बंद हो गया. यूक्रेन से भारतीय छात्रों को वापस लाने गई एयर इंडिया की फ्लाइट्स वापस देश लौट आई

यूक्रेन ने भी जवाबी हमले में रूसी फाइटर जेट्स को मार गिराया, रूस की सेना यह दावा कर रही है कि यूक्रेन के 6 एयरक्राफ्ट को मार गिराया गया है. और यूक्रेन के एयर डिफेंस सिस्टम को ख़त्म कर दिया है रूस ने यूक्रेन पर रूस, बेलारूस, क्रीमिया बॉर्डर से हमला किया है, जबकि लुहांस्क, खारकीव, चेरनीव, सुमी और जेटोमिर प्रांतों में हमले जारी हैं।

Russia Ukraine War Updates:

पूरे यूक्रेन में रूसी सेना बमबारी कर रही है, यूक्रेन के गृहमंत्री ने कहा रूस के हमले से कीव में एक की मौत हो गई है

रूस ने यूक्रेन के एयरबेस और एयर डिफेंस को तबाह करने का दावा किया है

यूक्रेनी सेना दावा कर रही है कि उसने सने लुहांस्क में 5 रूसी एयरक्राफ्ट और एक हेलिकॉप्टर मार गिराया।

यूक्रेन में मार्शल कानून लागू कर दिया गया है, अब यहां की कानून व्यवस्था सेना संभालेगी



Next Story