विश्व

Russia Ukraine NATO UN: रूस के यूक्रेन के हमले के बाद, अमेरिका, ब्रिटेन सहित विश्वशक्तियों के क्या कहा, क्या किया

Russia Ukraine NATO UN: रूस के यूक्रेन के हमले के बाद, अमेरिका, ब्रिटेन सहित विश्वशक्तियों के क्या कहा, क्या किया
x
Russia Ukraine NATO UN: रूस ने यूक्रेन में तबाही मचाना शुरू कर दिया है, यह जंग अब आर पार की है

Russia Ukraine NATO UN: रूस के हमले के बाद यूक्रेन में हालात बहुत खराब हो रहे हैं, यूक्रेन इस जंग में अकेला दिख रहा है, इधर जो देश यूक्रेन के साथ खड़ा रहने का वादा कर रहे थे वो रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन की धमकी से सहम गए हैं, भारत के पीएम तो यूपी चुनाव में वोट मांगने के लिए रैली में व्यस्त हैं. उधर यूक्रेन मोदी से मदद की आस लगा रहा है। हर तरफ अफरातफरी का माहौल है, लगातार मौतें हो रही हैं हर इलाके में बमबारी हो रही है। वहीं ख़बरों के मुताबिक अमेरिका ने अपनी सेना यूक्रेन को बचाने के लिए भेज दी हैं

अमेरिका ने अपनी सेना भेजी

NATO ने रूस के खिलाफ जंग छेड़ने का एलान कर दिया है, अमेरिका ने यूक्रेन की तरफ अपनी सेना भेजना शुरू कर दिया है. अमेरिकी सेना की एक टुकड़ी लातविया पहुंच गई है, अब अमेरिकी सेना रूसी सेना के लोगों को पीछे घकेलने की कोशिश करेगी। वहीं रुसी प्रेसिडेंट ने यह पहले ही कह दिया है कि इस जंग के बीच में आने वाले लोगों की यह इतिहास में सबसे बड़ी गलती कहलाएगी।

यूनाइटेड किंगडम के पीएम ने क्या कहा

यूनाइटेड किंगडम के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने कहा कि सुबह होते ही UK और उसके साथी यूक्रेन की तरफ से रूस को जवाब देंगे


अमेरिकी प्रेसिडेंट ने क्या कहा


यूक्रेन ने नागरिकों से कहा हथियार उठा लो

इस बीच यूक्रेन ने अपने सभी नागरिकों से कहा है कि वो अब अपने हथियार उठा लें और जंग लड़ने के लिए तैयार हो जाएं, किसी पर हथियार चलाने की कोई पाबन्दी नहीं है. बता दें कि यूक्रेन ने ऑफिशियली यह जानकारी देते हुए अपने 10 सिविलियन्स और 40 सेना के जवानों के मारे जाने की पुष्टि की है।

Next Story