विश्व

Russia-Ukraine Conflict: रूस-यूक्रेन के विवाद में Elon Musk को तगड़ा नुकसान, एक झटके में इतने बिलियन डॉलर कम हुई संपत्ति

Elon Musk
x

Elon Musk

Russia-Ukraine विवाद में Elon Musk को बहुत ज्यादा नुकसान हुआ है.

Russia-Ukraine Conflict: यूक्रेन को लेकर पूर्वी यूरोप में जारी संकट का असर अब चौतरफा देखने को मिल रहा है। शेयर बाजार से लेकर क्रूड तक की हालत काफी खराब दिख रही है। दुनिया के सबसे अमीर इंसान Elon Musk भी इससे बच नहीं पाए हैं। तृतीय विश्वयुद्ध की तरफ संकेत करती हुई स्थिति से दुनिया भर के शेयर बाजारों में भारी गिरावट हुई है। इससे दुनिया के अरबपतियों की संपत्ति में भी कमी होती दिख रही है। इसी क्रम में अब Elon Musk की दौलत 200 बिलियन डॉलर से भी कम हो गई है।

टेस्ला के शेयर में हुई भारी गिरावट

दुनियाभर में शेयर बाजार में मचे कोहराम के बीच टेस्ला के शेयरों में बुधवार को लगातार चौथे दिन गिरावट आई। इसके चलते टेस्ला का शेयर सितंबर के बाद के सबसे निचले स्तर पर आ गया। ब्लूमबर्ग बिलियनेयर इंडेक्स के अनुसार, इस साल की शुरुआत से ही शेयर बाजारों में आ रही गिरावट दिख रही है, इसके कारण मस्क को एक जनवरी से अब तक 71.7 billion-dollar का नुकसान हुआ है। पिछले साल 4 नवंबर को एलम मस्क का नेटवर्थ 340.4 billion-dollar हो गया था।

इन 5 अमीरों को हुआ अधिक नुकसान

यूक्रेन और रूस के जंग के बीच ऐसा नहीं है कि शेयर बाजारों की गिरावट में सिर्फ मस्क को ही नुकसान हो रहा है। ब्लूमबर्ग बिलियनेयर इंडेक्स में बताया गया है, दुनिया के दूसरे सबसे अमीर व्यक्ति जेफ बेजोस इस साल अब तक 22.9 बिलियन डॉलर के नुकसान में है। वहीं तीसरे पायदान पर उपस्थित बर्नार्ड अर्नाल्ड को 22.5 बिलियन डॉलर का, चौथे सबसे अमीर बिल गेट्स को 15.7 बिलियन डॉलर का और पांचवे सबसे अमीर व्यक्ति लैरी पेज को 14.1 बिलियन डॉलर का नुकसान हो चुका है।

1 दिन में हुआ नुकसान

एलन मस्क का नेटवर्थ 300 बिलीयन डॉलर से भी पार था। अभी हाल ही में अभी बुधवार को मस्क को 13.3 बिलीयन डॉलर का नुकसान हुआ था और उनका नेटवर्थ कम होकर 198.6 बिलियन डॉलर पर आ गया। और लंबे समय बाद ऐसा हुआ कि किसी भी अरबपति का नेटवर्थ 200 बिलीयन डॉलर से अधिक नहीं है। लेकिन इसके बाद भी, अभी भी टेस्ला के सीईओ दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति बने हुए हैं।

Next Story