विश्व

Russia School Firing: रूस के स्कूल में फायरिंग, बच्चों समेत 9 लोगों की मौत, 20 घायल

Russia School Firing: रूस के स्कूल में फायरिंग, बच्चों समेत 9 लोगों की मौत, 20 घायल
x
Firing In Russia: रूस के एक स्कूल में सोमवार को फायरिंग होने से 9 लोगों की मौत हो गई है.

Izhevsk Russia School Firing: स्कूल डे यानि कि सोमवार की सुबह बच्चों की चहल-कदमी और शिक्षा को लेकर हो रही चर्चा के बीच मध्य रूस स्थित एक स्कूल में एक बंदूकधारी घुस गया और वह समय गंवाए बिना तड़ातड़ गोलियां चलानी शुरू कर दी। जब तक लोग कुछ समझ पाते, तब तक आधा सैकड़ा लोग इसकी जद में आ गए और फायरिंग की घटना में जहां 9 लोगों की मौत हो गई वहीं 20 लोग घायल हुए हैं। उन्हे इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया है। जिसमें से कई की हालत ठीक नहीं है। ऐसे में मृतकों की संख्या बढ़ने की आशंका है।

बच्चों सहित अन्य की हुई मौत

रूस की जांच समिति ने ऑनलाइन जारी एक बयान में बताया कि उदमुर्तिया की राजधानी इझेवस्क (Udmurtia Capital Izhevsk) के एक स्कूल में हुई गोलीबारी (Firing) में दो सुरक्षाकर्मियों, दो शिक्षकों और पांच छात्रों की मौत हो गई। तो वहीं उदमुर्तिया के गवर्नर अलेक्जांद्र ब्रेचालोव ने एक वीडियो जारी करके बताया कि अज्ञात बंदूकधारी ने स्वयं को भी गोली मार ली।

11वीं कक्षा तक संचालित है स्कूल

जिस स्कूल में बंदुकधारी ने हमला किया है, उसमें पहली से 11वीं कक्षा तक के छात्रों को पढ़ाया जाता है। जिसके चलते स्कूल में बच्चों की काफी संख्या है। वहीं घटना के बाद मौके पर पहुंचे अधिकारी ने स्कूल को खाली कराया है और इलाके की घेराबंदी कर दी है।

हमला का कारण स्पष्ट नहीं

हमलावर कौन था और उसने स्कूल के अंदर घुस कर आखिर क्यों फायरिंग की है। यह अभी स्पष्ट नहीं हो पाया है। हमलावर का मकसद क्या था, इसको लेकर भी रूसी पुलिस ने जांच शुरू कर दी है।

Viresh Singh Baghel | रीवा रियासत

Viresh Singh Baghel | रीवा रियासत

    Next Story