विश्व

Russia Attack Romania: यूक्रेन के बाद अब रूस ने NATO देश रोमानिया पर किया हमला, अब बचाव में आएगा NATO?

Russia Attack Romania: यूक्रेन के बाद अब रूस ने NATO देश रोमानिया पर किया हमला, अब बचाव में आएगा NATO?
x
Russia Attack Romania: रोमानिया साल 2014 से NATO का मेंबर रहा है, रूस ने मिसाइल से रोमानिया के एक शिप में हमला कर दिया है

Russia Attack Romania: रूस ने अब NATO देश रोमानिया में हमला कर दिया है, रोमानिया एक NATO देश है जिसके पास संगठन की सदस्यता साल 2014 से है, गुरुवार को यूक्रेन में हमला करने के बाद रोमानिया के राष्ट्रपति Klaus Iohannis ने इसकी निंदा करते हुए कहा था कि रूस एक दिन पूरी दुनिया को ख़त्म कर देगा, अब शुक्रवार को रूस की सेना ने काले सागर में मौजूद रोमानिया के एक जंगी जहाज में हमला कर दिया है।


मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार रशिया ने एक मिसाइल लांच की जो रोमानियन शिप में जाकर ब्लास्ट हो गई, और उसमे आग लग गई. यह सब तब हुआ तब रशियन नेवी काले सागर से यूक्रेन को घेरने के लिए अपने काफिले के साथ निकल रही थी. रूस ने यह हमला जानबूझ कर किया है या यह मिसाइल अटैक धोके से हुआ है इसकी पुष्टि नहीं है। लेकिन इतना पक्का है कि रूस ने रोमानिया के एक जंगी जहाज पर मिसाइल से हमला कर दिया है।


रोमानिया अब क्या करेगा

रूस ने रोमानिया के एक समुद्री जहाज पर हमला किया है, इसके बाद अब रोमानिया चाहे तो यूक्रेन को बचाने के लिए युद्ध का एलान कर सकता है वहीं अब NATO भी चाहे तो अपने संगठन के उसूलों के तहत रोमानिया की मदद करने के लिए अपनी सेना भेज सकता है, बता दें कि NATO में 31 देश शामिल है जिसमे अमेरिका, ब्रिटेन, इटली, जर्मनी रोमानिया जैसे देश हैं. ऐसे में NATO यूक्रेन में हुए हमले का बदला लेने के लिए युद्ध में इस रणनीति को अपना सकता है।


Next Story