विश्व

Queen Elizabeth: लंदन पहुंची भारत की राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू, महारानी की अंतिम यात्रा में होंगी शामिल, जानें और कहां से पहुंच रहें मेहमान

Queen Elizabeth: लंदन पहुंची भारत की राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू, महारानी की अंतिम यात्रा में होंगी शामिल, जानें और कहां से पहुंच रहें मेहमान
x
Queen Elizabeth II Funeral: 19 सिंतबर को लंदन में हो रहे महारानी एलिजाबेथ के अंतिम संस्कार में शामिल होगी भारत की राष्ट्रपति।

Queen Elizabeth II Funeral: भारत की राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू (President Draupdi Murmu) 18 सितंबर को लंदन पहुंची हैं। जहां वे ब्रिटेन की महारानी एलिजाबेथ द्वितीय के राजकीय अंतिम संस्कार (Elizabeth Funeral) में शामिल होंगी। महारानी एलिजाबेथ का अंतिम संस्कार 19 सितंबर को वेस्टमिंस्टर एब्बे में होगा।

2000 मेहमान हो रहें शामिल

देश और दुनिया के तकरीबन 2000 मेहमान ब्रिटेन की महारानी एलिजाबेथ (Queen Elizabeth) द्वितीय के अंतिम संस्कार में हिस्सा ले रहे हैं (Queen Elizabeth II Funeral)। इसमें तमाम देशों के राष्ट्र प्रमुख, राज परिवार के सदस्य, राजनेता, उद्योगपति और दूसरे क्षेत्रों की प्रमुख लोग भी शामिल हैं।

इन्हें न्योता?

Queen Elizabeth Funeral Guests: खबरों के अनुसार 19 सितंबर को होने बाले महारानी एलिजाबेथ द्वितीय के राजकीय अंतिम संस्कार में जापान के राजा नारुहितो और महारानी मसाको भी शामिल हैं। तो वहीं नीदरलैंड के राजा विलियम एलेक्जेंडर, रानी मैक्सिमा और क्राउन प्रिंस बेट्रिक्स, बेल्जियन के राजा फिलिप, नॉर्वे के राजा हेराल्ड पंचम, डेनमार्क की महारानी मार्गरेट और मोनैको के युवराज अल्बर्ट भी अंतिम संस्कार में शामिल होने ब्रिटेन पहुंचेंगे।

वहीं अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन व उनकी पत्नी जिल बाइडेन, फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैंक्रो, कनाडा के पीएम जस्टिन ट्रूडो, न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री जेसिंडा एडर्न और ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री एंथोनी एलबेनिस भी ब्रिटेन जाएंगे। इसके अलावा तुर्की, इजरायल और तमाम कॉमनवेल्थ देशों के राष्ट्राध्यक्ष भी इस राजकीय अंतिम संस्कार में शामिल होंगे।

Next Story