विश्व

रातो रात चमक गई गरीब की किस्मत, मिला 23 करोड़ का बंगला, 7 करोड़ नकद, ख़ुशी के मारे लगा रोने

रातो रात चमक गई गरीब की किस्मत, मिला 23 करोड़ का बंगला, 7 करोड़ नकद, ख़ुशी के मारे लगा रोने
x
रातो रात चमक गई गरीब की किस्मत, मिला 23 करोड़ का बंगला, 7 करोड़ नकद, ख़ुशी के मारे लगा रोने! Poor luck shone overnight, got 23 crore bungalow, 7 crore cash, wept with joy

एक शख्स की रातों-रात किस्मत चमक गई। उसे इतना पैसा मिल गया कि वह रोने लगा। ऐसा अक्सर होता भी है कि व्यक्ति के आंसू कष्ट में निकलते हैं या फिर अत्याधिक खुशी में। हम जिस शख्स की बात कर रहे हैं वाह दूसरे देश में जाकर बसा था। उसके पास न रहने के लिए छत और न ही खाने के लिए भोजन थे किसी तरह अपना जीवन यापन कर रहा था लेकिन ऊपर वाले को कुछ और ही मंजूर था। और हुआ भी कुछ ऐसा ही।

कौन है वह शख्स

पाया जाता है कि ऑस्ट्रेलिया का रहने वाला एक रिफ्यूजी परिवार पूर्वी अफ्रीका देश से आया था। परिवार में पति-पत्नी और एक बेटी अपना जीवन यापन कर रहे थे। पति का नाम एरिस्टाइड पत्नी का नाम एस्तेर है। यह कठिनाइयों से भरे जीवन में किसी तरह समय काट रहे थे।

लेकिन इन्हें यह भरोसा था कि एक ना एक दिन अवश्य समय बदलेगा। इसी लालसा बस दक्षिण ऑस्ट्रेलिया में पेट पालने हेल्थ सेक्टर में काम शुरू किया। जीवन व्यतीत हो रहा था। साथ में लाटरी का टिकट खरीदना शुरू किया। हुआ कुछ ऐसा होने 1 मिलियन डॉलर 7 करोड़ से अधिक का कैश तथा 3 मिलियन डॉलर 23 करोड़ कीमत का घर जीत लिया। यह घर समुद्र के किनारे कॉलोनी में मौजूद है

अचानक हुए इस परिवर्तन के बाद परिवार के दुख के दिन दूर हो गए। वहीं बताया गया है कि जिस लॉटरी के टिकट को इन्होंने जीता है उसके लिए दो लाख लोगों ने भी टिकट खरीदा था। बताया जाता है कि जैसे ही इस जीत की जानकारी उन्हें हुई वह खुशी के मारे परिवार सहित रोने लगे। साथ में रहे लोगों ने सांत्वना दी। आज उनके दिन ही बदल गए।

Next Story