विश्व

ब्रिटिश महिलाओं का रेप कर रहे पाकिस्तानी! ऋषि सुनक ने बड़ी घोषणा कर दी

ब्रिटिश महिलाओं का रेप कर रहे पाकिस्तानी! ऋषि सुनक ने बड़ी घोषणा कर दी
x
Pakistanis raping British women: ब्रिटेन सरकार की गृहमंत्री सुएला ब्रेवरमैन ने कहा है कि पाकिस्तानी पुरुषों की गैंग, ब्रिटिश लड़कियों को अपना निशाना बना रहे हैं

Pakistanis raping British women: ब्रिटेन में रहने वाले पाकिस्तानी नागरिक इस समय सरकार की नज़र में चढ़ गए हैं. ब्रिटेन सरकार की गृहमंत्री सुएला ब्रेवरमैन ने खुलेतौर पर कह दिया है कि पाकिस्तानी पुरुषों की गैंग ब्रिटिश महिलाओं को अपना निशाना बना रही है. सुएला ने कहा है कि ब्रिटेन में रहने वाले पाकिस्तानी पुरुष लड़कियों को ड्रग देते हैं और फिर उनका रेप करते हैं. ब्रिटेन की कंजर्वेटिव सरकार ने ऐसे आरोपियों को 'ग्रूमिंग गैंग' का नाम दिया है.

सुएला ब्रेवेरमैन के इस बयान के बाद UK PM Rishi Sunak का भी बयान सामने आया है. उन्होंने कहा है कि ग्रूमिंग गैंग के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी, इसके लिए सरकार ने एक टास्कफोर्स बनाया है.

सुएला ब्रेवरमैन ने क्या कहा

UK की गृह मंत्री सुएला ब्रेवरमैन भारतीय मूल की हैं. 2 अप्रैल को BBC को दिए एक इंटरव्यू में सुएला ने कहा था कि श्वेत ब्रिटिश लड़कियां चुनौतीपूर्ण परिस्थियों में रहती हैं, उन्हें रेपिस्टों के गैंग ड्रग्स देते हैं, उनका रेप करते हैं और फायदा उठाते हैं. ब्रेवरमैन ने दावा किया कि इनमें से ज्यादातर आरोपी ब्रिटिश-पाकिस्तानी पुरुष हैं. गृह मंत्री ने यह भी कहा था कि अधिकारी ऐसे मामलों में आंखें बंद कर लेते हैं क्योंकि उन्हें 'नस्लभेदी कहलाने' का डर होता है.

इसके बाद UK PM सुनक ने कहा- 'ग्रूमिंग गैंग' को खत्म करने के लिए जो भी संभव होगा, वो सरकार करेगी. सुनक के मुताबिक, ग्रूमिंग गैंग के पीड़ितों को "पॉलिटिकल करेक्टनेस" होने के कारण नजरअंदाज किया जाता है. इसके साथ ही उन्होंने एक नए ग्रूमिंग गैंग टास्कफोर्स बनाने की घोषणा कर दी. इसके तहत विशेष पुलिस अधिकारियों को बच्चियों से जुड़े यौन अपराधों की जांच में पुलिस की मदद के लिए भेजा जाएगा.

Next Story