विश्व

इमरान खान फरार: कराची पुलिस वारंट लेकर अरेस्ट करने गई थी

इमरान खान फरार: कराची पुलिस वारंट लेकर अरेस्ट करने गई थी
x
Pakistan's former PM Imran Khan may be arrested: पाकिस्तान सरकार के इशारे पर पुलिस इमरान खान के घर गई है

Imran Khan Arrested: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान को पुलिस कभी भी गिरफ्तार कर सकती है. लाहौर में मौजूद Imran Khan के आवास में पुलिस पहुंच गई है. और तलाशी लेने के बाद उन्हें गिरफ्तार किया जा सकता है. लेकिन ऐसी भी आशंका जताई जा रही है कि इमरान खान के गिरफ्तार होने से पाकिस्तान की अवाम दो हिस्सों में बंट जाएगी और देश में हिंसा शुरू हो जाएगी। हालांकि अब इमरान खान के फरार होने की खबर आ रही है.

इमरान खान की गिरफ़्तारी को लेकर पाकिस्तान-तहरीक-ए-इंसाफ (Pakistan Tehreek-e-Insaf) के नेता और इमरान की सरकार में मंत्री रहे फवाद चौधरी (Fawad chaudhary) ने पार्टी के कार्यकर्ताओं को इकट्ठा होने का फरमान जारी किया है। उन्होंने कहा है कि- अगर पुलिस द्वारा इमरान खान को गिरफ्तार किया जाता है तो इससे पाकिस्तान में अराजकता फैल सकती है।

इमरान खान फरार

इमरान खान अरेस्ट होने के डर से भाग खड़े हुए हैं, जैसे ही कराची पुलिस उनके घर में वारंट लेकर गई उससे पहले ही इमरान रफूचक्कर हो गए. अब उनकी तलाश की जा रही है. हो सकता है कि इमरान खुद कोर्ट में जाकर सरेंडर कर दें

इमरान की गिरफ़्तारी पर फवाद ने सरकार को दी चेतावनी

इमरान खान के गिरफ्तार होने पर फवाद चौधरी ने पाकिस्तान की शहनवाज शरीफ सरकार को चेतावनी दी है. उन्होंने कहा है कि- इमरान खान की गिरफ़्तारी की कोशिश देश के माहौल को गंभीर रूप से बिगाड़ सकती है. मैं इस नाकारा और देश विरोधी सरकार को चेतावनी देता हूं कि वो थोड़ी गंभीरता से काम करे और पाकिस्तान को किसी संकट में न धकेले। मैं पाकिस्तान-तहरीक-ए-इंसाफ के सभी कार्यकर्ताओं को एकजुट होने और जुमान पार्क में पहुंचने की अपील करता हूं

इमरान खान पर क्या आरोप हैं

बता दें कि पाक के पूर्व पीएम इमरान खान पर पाकिस्तान के सरकारी खजाने का गलत इस्तेमाल करने के आरोप हैं. रिपोर्ट्स के मुताबिक इमरान को सरकारी खजाने (तोशाखाना) के करोड़ों रुपए के गिफ्ट बेहद सस्ते दामों में बेचने का आरोपी मान था। इसके बाद उनके खिलाफ गैर जमानती वारंट भी जारी कर दिए गए थे।






Next Story