विश्व

Pakistan Afghanistan War: पाकिस्तानी हमले से अफ़ग़ानिस्तान के 40 नागरिकों की मौत, अब तालिबान लेगा बदला

Pakistan Afghanistan War: पाकिस्तानी हमले से अफ़ग़ानिस्तान के 40 नागरिकों की मौत, अब तालिबान लेगा बदला
x
Pakistan Afghanistan War: शनिवार को पाकिस्तानी सेना ने अफ़ग़ानिस्तान के खोस्त और कुनार में एयरस्ट्राइक की, जिससे 5 बच्चों 1 महिला समेत 40 लोगों की जान चली गई

Pakistan Afghanistan War: पाकिस्तान और उसके पडोसी मुल्क अफ़ग़ानिस्तान के बीच कभी भी युद्ध छिड़ सकता है. पाकिस्तानी सेना ने शनिवार को अफ़ग़ान के खोस्त और कुनार प्रान्त में एयरस्ट्राइक कर दी जिससे 5 बच्चों एक महिला समेत 40 अफगानी नागरिक मारे गए. इस हवाई हमले के पास अफ़ग़ान के लोग सड़कों में उतर गए और पाकिस्तान के खिलाफ प्रदर्शन करने लगे.

पाकिस्तानी मिडिया का कहना है कि पाक सेना तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान के लोगों पर हमला किया है और आतंकियों को मारा है. जबकि इस घटना में कई बेक़सूर लोगों की जान गई है जिसमे 5 बच्चे हैं.

इस हमले के बाद अफ़ग़ानिस्तान में हुकूमत चलाने वाले आतंकी संगठन तालिबान काफी नाराज है. तालिबान सरकार ने इस हमले के बाद पाकिस्तान के राजदूत मनसूर अहमद खान को तलब किया। जहां अफ़ग़ानिस्तान के विदेश मंत्री आमिर खान मुत्ताकी और डिप्टी डिफेन्स मिनिस्टर अल्हाजा मुल्ला शिरीन अखंड भी रहे.

पाकिस्तानी हवाई हमले के बाद तालिबान ने क्या कहा

तालिबान के प्रवक्ता जबीउल्लाह मुजाहिद ने ट्वीट कर पाकिस्तानी सरकार को चेतावनी दी है. उसने कहा है कि अफ़ग़ानिस्तान की हुकूमत पाकिस्तान से मांग करती है कि वो ऐसे मामलों में अफ़ग़ानिस्तान के सब्र का इम्तेहान न ले. ऐसी गलती दोबारा हुई तो नतीजे बुरे होंगे। दोनों देशों के बीच की समस्याओं का हल राजनितिक तरीकों से होना चाहिए।

पाकिस्तान ने अफ़ग़ानिस्तान पर हमला क्यों किया

पाकिस्तानी मिडिया के अनुसार पाक सेना हवाई हमला कर तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान और पश्तून इस्लामिक संगठन को निशाना बनाना चाहती थी. इससे पहले शुक्रवार को दोनों देशों के सैनिकों के बीच झड़प हुई थी. ऐसा माना जा रहा है कि तालिबान इसका बदला पाकिस्तान से जल्द लेगा

Next Story