विश्व

पाक ने एक मैच क्या जीत लिया वहां के गृह मंत्री ने अपनी औकात दिखा दी, इंडियन मुस्लिम को लेकर कही ये बात

पाक ने एक मैच क्या जीत लिया वहां के गृह मंत्री ने अपनी औकात दिखा दी, इंडियन मुस्लिम को लेकर कही ये बात
x
पाकिस्तान के गृह मंत्री शेख रसीद ने कहा हमारे साथ हिंदुस्तानी के मुसलमानों के जज्बात

सोमवार को इंडिया vs पाकिस्तान के मैच में पाक टीम ने काफी अच्छा प्रदर्शन करते हुए अपने देश के लिए इतिहास रच दिया। इंडियन फैंस काफी निराश हुए लेकिन पाकिस्तानी बल्लेबाजों की खूब तारीफ हुई। लेकिन इस बीच पाकिस्तान के गृह मंत्री ने कुछ ऐसा बोल दिया की भारतीय मुसलमानों ने उन्हें खूब लताड़ के रख दिया। शेख रसीद को ये मालूम होना चाहिए था की सोमवार को हुआ मैच हिन्दू vs मुसलमान का नहीं था वो भारत बनाम पाकिस्तान था।

क्या बोला शेख रसीद

पाकिस्तान के गृह मंत्री ने पहली बार भारतीय मुसलमानों के लिए बेहूदी टिप्पड़ीं नहीं की है इससे पहले भी वो लड़बहेरों जैसे बयान दे चुके है। शेख रसीद ने पाकिस्तान के मैच जीतने पर ख़ुशी जताई और फिर कहा " पाकिस्तान की टीम को और कौम को यह जीत मुबारक। आज हमारा फ़ाइनल था। हिंदुस्तान सहित दुनिया भर के मुसलमानों के जज्बात पाकिस्तानी टीम के साथ थे। शेख रसीद के कहने का मतलब ये था की भारतीय मुसलमान इंडिया टीम के सपोर्ट में नहीं बल्कि पाकिस्तान की टीम के साथ थे। इसके बाद भारतीय मुसलमानों ने शेख रसीद को इतना धोया की उनकी रसीद काट के रख दी। आपको बता दे पहले भी शेख रसीद ने ऐसे ही बोखलाहट में एक बयान दिया था जिसमे उसने कहा था कि हमारे पास ऐसा एटम बम है जो हम भारत में छोड़ेगे तो मुसलमानों को छोड़ कर सभी पर हमला होगा।

पाकिस्तान अच्छा खेली लेकिन ये आखिरी मैच नहीं है

इस बात से कोई दोराय नहीं है की पाकिस्तान के बाबर आजम और रिज़वान ने मिल कर इंडियन टीम को बुरी तरह 10 विकेट से हरा दिया। दोनों प्लेयर्स की परफॉर्मेंस कबीले तारीफ रही। उधर भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली को उनकी ख़राब कप्तानी के लिए कोसा जा रहा है। जबकि रोहित शर्मा और केएल राहुल जैसे बड़े प्लेयर्स के आउट हो जाने के बाद उन्होंने इतने दबाव में हाफ सेंचुरी जड़ दी। इंडिया का स्कोर ठीक ठाक था। ये विनिंग स्कोर बन सकता था लेकिन भारतीय गेंदबाज़ों विकेट नहीं लिए. खैर पाकिस्तान को ज़्यादा जश्न मनाने की ज़रूरत नहीं है और ना ही इंडियन प्लेयर्स को ज़्यादा क्रिटिसाइज़ करना चाहिए अभी इस ग्रुप के 4 मैच और बाकी है जिसमे इंडियन टीम को अच्छा परफॉर्म करने की जरूरत है। वैसे भारत का अगला मैच न्यूजीलैंड से 31 अक्टूबर को होना है।

Next Story