विश्व

इंग्लैंड के हिन्दू मंदिर के बाहर, 200 मुस्लिम कट्टरपंथियों ने लगाए अल्लाह हू अकबर के नारे

इंग्लैंड के हिन्दू मंदिर के बाहर, 200 मुस्लिम कट्टरपंथियों ने लगाए अल्लाह हू अकबर के नारे
x
England Durga Temple Attack: स्मेथविक में बने दुर्गा भवन और मंदिर में धार्मिक कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा था.

UK Hindu Temple Attack News: इंग्लैण्ड के स्मेथविक में दुर्गा मंदिर (Hindu Temple) के बाहर समुदाय विशेष के लोगों द्वारा हंगामा किया गया है। जानकारी के अनुसार स्मेथविक में बने दुर्गा भवन और मंदिर में धार्मिक कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा था. कार्यक्रम के दौरान समुदाय विशेष के लोगों द्वारा वहां विरोध प्रदर्शन करने के साथ नारेबाजी भी करते हुए देखा गया। कार्यक्रम में आये हुए गेस्ट और स्पीकर के विरोध में भी नारे लगाए गए। मंदिर में हिंसक प्रदर्शन के बाद वहां की पुलिस द्वारा भारी संख्या में पुलिस बल को तैनात किया गया।

मंदिर पर किया हमला

Smethwick Hindu Temple Attack : स्मेथविक के दुर्गा मंदिर में आयोजन के दौरान करीब 200 मुस्लिम समुदाय के लोगों ने नारेबाजी की और मंदिर की दीवार फांदकर अंदर जाते हुए दिखाई दिए, घटना शनिवार और रविवार रात्रि की जब लोकल के मुस्लिम और हिन्दू समुदाय के बीच झड़प हुई थी। दोनों समुदायों में बीते दिन जब इस झड़प को वहां की पुलिस ने रोकने का प्रयास किया तो उनपर भी हमला किया गया। हमले में कांच की बोतले और लाठी-डंडे भी चले।

England Smethwick Durga Temple Attack Video:


इसके पहले लीसेस्टर में भी हुई थी हिंसा

Leicester Hindu-Muslim Conflict: इससे पहले नार्थ इंग्लैंड की अन्य सिटी में हिन्दू और मुस्लिम समुदाय के लोगों के बीच झड़प हुई थी। हिंसक प्रदर्शन के बाद हिन्दू और मुस्लिम समुदाय के नेताओं ने मंगलवार को एकसाथ शांति बनाये रखने की अपील की गई थी। इस्कॉन मंदिर के अध्यक्ष और मुस्लिम नेता ने भी दुःख व्यक्त किया था। हिंसा भड़काने वालों को को लीसेस्टर छोड़ने के लिए कहा गया था।

क्या है विवाद का कारण

Hindu Muslim Conflict Reason : हालांकि दुर्गा मंदिर के सामने प्रदर्शन और हिंसा का कारण अभी स्पष्ट नहीं है लेकिन यह पूरा विवाद 28 अगस्त से चल रहा है, जब एशिया कप में भारत-पाकिस्तान के बीच मैच हुआ था. इस मैंच में भारत की जीत हुई थी. भारत की जीत और पाकिस्तान की हार से कट्टरपंथियों में काफी गुस्सा था.

Ankit Pandey | रीवा रियासत

Ankit Pandey | रीवा रियासत

Web Stories, Content Creator, Publisher

    Next Story