विश्व

Most Expensive Goat: कभी देखा है 15 लाख रुपए का स्टाइलिश बकरा, बेचने वाला खुश और ख़रीदने वाला बहुत खुश

Most Expensive Goat: कभी देखा है 15 लाख रुपए का स्टाइलिश बकरा, बेचने वाला खुश और ख़रीदने वाला बहुत खुश
x
Most Expensive Goat: ऑस्ट्रेलिया में एक शख्स ने 15 लाख रुपए का बकरा खरीदा है, इससे पहले देश में 12 लाख रुपए में बकरा बेचा गया था

Most Expensive Goat: आपने करोड़ों के भैंसे के बारे में तो सुना होगा अब आपके सामने पेश है लाखों का बकरा, ऑस्ट्रेलिया में एक शख्स ने 15 लाख रुपए देकर एक बकरा खरीदा है, खरीदने वाला बहुत खुश है और बेचने वाला तो खुश होगा ही। बुधवार को ऑस्ट्रेलिया के न्यू साऊथ वेल्स में एक सेल में इस बकरे को एंड्रू मोसले नाम के शख्स ने खरीदा है वो भी पूरे 21 हज़ार डॉलर में, मोसले का कहना है कि वो इस डील से काफी खुश है और उसने जो बकरा खरीदा है वो बहुत स्टाइलिश है।

इसके पहले एक बकरा 12 लाख में बिका है

इसके पहले इसी प्रजाति का एक बकरा 12 हज़ार डॉलर यानी के करीब 8.94 लाख रुपए में बेचा गया था। अब 15 लाख में दूसरे बकरे की नीलामी हुई है। इस स्टाइलिश बकरे का नामा मारकेश है, बकरे के नए मालिक का कहना है कि उनका बकरा बहुत सुंदर है और इसकी चाल ला जवाब है। हालांकि बकरे की कद-काठी ज़्यादा नहीं है लेकिन ये काफी मुस्क्युलर है।

मोसले को महंगे बकरे पसंद है

पिछले साल एंड्रू मोसले ने एक और बकरा 6.71 लाख रुपए में खरीदा था। मोसले का कहना है कि इन जानवरों की संख्या काफी कम है और एक बार ये हाथ से निकल गए तो इन्हे दोबरा पाना काफी मुश्किल है। बीते पांच साल में इस जानवर के मांस की कीमत और डिमांड काफी बढ़ी है।

बड़े बकरे हमेशा अच्छे नहीं होते

मोसले का कहना है कि बड़े कद-काठी वाले बकरे हमेशा अच्छे नहीं होते, 15 लाख के बकरे मारकेश के बारे में मोसले का मानना है कि यह बहुत शानदार बकरा है इसे अच्छी ब्रीड का बकरा कहा जा सकता है। सेहतमंद और शानदार जानवर मिलना आसान बात नहीं है। पश्चिमी देशों में इस तरह के बकरों की ब्रीड आसानी से नहीं मिलती।



Next Story