विश्व

अमेरिका में भारतीय मूल की महिलाओं को मैक्सिकन महिला ने मारा थप्पड़, कहा- I Hate You, तुम लोग वापस जाओ

अमेरिका में भारतीय मूल की महिलाओं को मैक्सिकन महिला ने मारा थप्पड़, कहा- I Hate You, तुम लोग वापस जाओ
x
अमेरिका के टेक्सास में भारतीय मूल की महिलाओं पर एक अमेरिकी-मैक्सिकन महिला ने जमकर गुस्सा बरसाया है।

Texas, America: अमेरिका के टेक्सास (Texas) में दो भारतीय महिलाओं के ऊपर अमेरिकी मूल की महिला द्वारा नस्लीय हमला किया गया है। यह घटना प्लानो शहर (Plano City) के सिक्सटी वाइन रेस्टारेंट के बाहर की है, जहां 24 अगस्त के दिन भारतीय महिलाएं अपने दोस्तों के साथ डिनर कर वापस लौट रहीं थीं। उसी समय अमेरिकी-मैक्सिकन मूल की महिला ने चीखते हुए उनपर हमला किया तथा थप्पड़ भी मारे।

महिला ने कहा देश की बर्बादी की वजह तुम लोग

गौरतलब है की भारतीय महिलाओं ने मामले का वीडियो बनाकर सोशल मीडिया (Social Media) पर डाल दिया था। 24 अगस्त के दिन दो भारतीय महिलाएं अपने लहजे में बात कर रही थी, वे अपनी कार के पास जा रहीं थी। तभी वहां पर एक अमेरिकी मूल की महिला आती है और उन्हें खरी खोटी सुनाने लगती है. वीडियो में साफ़ देखा जा सकता है आरोपी महिला भारतीय महिलाओं के समूह से कह रही है कि, 'मुझे तुम भारतीयों से नफरत है। इस देश में तुम लोग भरे पड़े हो। तुम्हें बेहतर जिंदगी चाहिए थी, तो तुम यहां आ गए, लेकिन तुम जैसे लोगों की वजह से ये देश बर्बाद हो रहा है। तुम भारत वापस चले जाओ। इस देश को तुम्हारी जरूरत नहीं है।'


आरोपी महिला को पुलिस ने किया गिरफ्तार

सोशल मीडिया में वीडियो वायरल होते ही अगले दिन पुलिस ने आरोपी महिला को गिरफ्तार कर लिया। प्लानों पुलिस द्वारा मामले की जाँच की जा रही है। लेकिन अमेरिका में नस्लीय भेदभाव का यह कोई इकलौता मामला नहीं है. हालांकि इसके लिए वहां कठोर कानून व सजा का प्रावधान भी है। आरोपी महिला पर धमकी देने व असॉल्ट का मामला दर्ज हुआ है। जमानत के लिए उसे लगभग 10 हजार डॉलर का बांड चुकाना होना।

Ankit Pandey | रीवा रियासत

Ankit Pandey | रीवा रियासत

Web Stories, Content Creator, Publisher

    Next Story