विश्व

बेबस यूक्रेन: राष्ट्रपति ने कहा 90 घंटों में रूस यूक्रेन पर पूरा कब्ज़ा कर लेगा, हम लड़ते रहेंगे

बेबस यूक्रेन: राष्ट्रपति ने कहा 90 घंटों में रूस यूक्रेन पर पूरा कब्ज़ा कर लेगा, हम लड़ते रहेंगे
x
Latest Update Ukraine Russia War: रूस ने यूक्रेन की कैपिटल कीव में 160 मिसाइलों से हमला किया सब बर्बाद हो गया

Latest Update Ukraine Russia War: रूस ने पूरे यूक्रेन में तबाही मचा दी है, पूरी दुनिया रशियन राष्ट्रपति vladimir putin,को शैतान, हत्यारा और हिटलर कह रहे हैं. शुक्रवार को रूस ने यूक्रेन की राजधानी कीव में 160 मिसाइल से हमला कर दिया सब बर्बाद हो गया. यूक्रेन के राष्ट्रपति volodymyr zelenskyy, ने कहा अगले 90 घंटों में रूस यूक्रेन में कब्ज़ा कर लेगा, वो हमारे नागरिकों की हत्या कर रहा है किसी ने हमारी मदद नहीं की लेकिन हम अपनी आखिरी सांस तक लड़ते रहेंगे।


यूक्रेन के हालात बहुत भयावह हो चुके हैं, लोग अपनी जान बचाने के लिए अंडरग्राउंड शेल्टर, मेट्रो स्टेशन में छिपे हुए हैं, यूक्रेन के राष्ट्रपति ने कहा रूस अब रिहाइशी इलाकों में मिसाइल से हमला कर रहा है, हमारे नागरिकों की हत्या कर रहा है.

पूरे यूक्रेन में बीते 30 घंटों से लगातार साइरन बज रहा है, लोग देश छोड़कर पडोसी राज्यों में प्रवेश करने के लिए लम्बी कतार लगाए हुए हैं, हालात अब बद से बदतर होते जा रहे हैं.

140 से ज़्यादा लोगों की मौत

रूस के लगातार हो रहे हमलों से मरने वालों की सांख्य भी लगातार बढ़ रही है, शुक्रवार दोहपर तक 140 सिविलियंस और मिलिट्री के जवान मारे जा चुके हैं. रूस के तरफ से छोड़े जाने वाली हर एक मिसाइल लोगों के लिए मौत की वजह बन रही है। वहीं यूक्रेन का भी दावा है कि उसने रूस के कई टैंक्स, एयरक्राफ्ट्स और 800 से ज़्यादा सैनिकों को मारा है।

क्या 90 घंटे के अंदर रूस का यूक्रेन में कब्ज़ा हो जाएगा

रूस यूक्रेन के सरकारी ठिकानों के अलावा अब रिहाइशी इलाकों को अपना निशाना बना रहा है, जबकि रूस के राष्ट्रपति पुतिन ने कहा था वो सिर्फ यूक्रेन में कब्ज़ा करेगा अपनी जान बचाना चाहते हो तो हथियार डाल दो, लेकिन अब रूस निहत्थे लोगों को मार रहा है। रूस ने यूक्रेन की राजधानी कीवी में 160 मिसाइलें दागी, जिसके बाद वहां मौजूद हर चीज़ निस्तेनाबूत हो गई, जो लोग अपने घरों में छिपे बैठे थे वो भी मर गए, यूक्रेन के राष्ट्रपति ने कहा की अब यूक्रेन के पास ज़्यादा वक़्त नहीं बचा है, रूस अब 90 घंटों के अंदर कीव में अपना कब्ज़ा कर लेगा और इसी के साथ पूरा यूक्रेन रूस के कब्जे में आ जाएगा।

रूसी सैनिक यूक्रेनी राष्ट्रपति को मारने के लिए खोज रहे

यूक्रेन के राष्ट्रपति ने कहा है कि रूसी सैनिकों के लिए वह पहला निशाना है, उन्हें रशियन सैनिक मारने के लिए खोज रहे हैं. लेकिन वो ना तो अपनी राजधानी छोड़ेंगे न ही उनका परिवार खुद को बचाने के लिए यूक्रेन छोड़कर कहीं जाएगा। हम जबतक लड़ सकते हैं हम लड़ते रहेंगे, आखिरी दम तक हम अपनी जमीन की हिफाजत करेंगे। यूक्रेन के राष्ट्रपति ने बहादुरी की मिसाल कायम कर दी है, अब वो भी कहीं छिपकर नहीं बैठे हैं, अपनी सेना के साथ जंग में उतर गए हैं, उन्होंने भी हथियार उठा लिया है

रूस ने अबतक क्या किया

रूस ने अबतक सिर्फ तबाही मचाई, यूक्रेन के 14 इलाकों में 203 मिसाइल अटैक किए हैं, वहीँ हेलीकाप्टर, फाइटर जेट्स और हथियार बंद टैंकों और सैनिकों के द्वारा कत्लेआम तो किया ही जा रहा है

रूसी सेना ने यूक्रेन के न्यूक्लियर प्लांट में कब्ज़ा कर लिया है, रूसी सैनिकों ने कई एयरपोर्ट में भी कब्ज़ा कर लिया है।

यूक्रेन ने क्या-क्या दावे किए हैं

यूक्रेन का कहना है कि उसने अबतक 800 रशियन सैनकों को मार डाला है, वहीं रूस के 7 एयरक्राफ्ट, 6 हेलीकाप्टर, 30 टैंक तबाह कर दिए हैं. लेकिन रूस के पास बहुत बड़ी सेना है जिसका मुकाबला यूक्रेनी सेना ज़्यादा देर तक नहीं कर पाएगी।

Next Story