विश्व

अमेरिका में किडनैप हुए भारतीय पंजाबी परिवार के 4 सदस्यों के शव मिलें, 8 माह की बच्ची को भी उतारा मौत के घाट

अमेरिका में किडनैप हुए भारतीय पंजाबी परिवार के 4 सदस्यों के शव मिलें, 8 माह की बच्ची को भी उतारा मौत के घाट
x
अमेरिका के कैलिफोर्निया में जिस भारतीय पंजाबी परिवार का अपहरण हुआ था, उनके शव बरामद हुए हैं. परिवार के 4 सदस्यों की हत्या की गई है, जिसमें 8 माह की बच्ची भी शामिल है. बीते सोमवार को परिवार का अपहरण किया गया था. इससे पहले कैलिफोर्निया पुलिस ने इस मामले में 48 वर्षीय शख्स को हिरासत में लिया था, जिसने खुद को मारने की कोशिश की थी.

अमेरिका के कैलिफोर्निया में बीते सोमवार जिस भारतीय पंजाबी परिवार का अपहरण हुआ था, उनके शव बरामद हुए हैं. परिवार के 4 सदस्यों की गोली मारकर हत्या की गई है, जिसमें 8 माह की बच्ची भी शामिल है. सभी सदस्यों के शव बरामद हो चुके हैं. इससे पहले कैलिफोर्निया पुलिस ने इस मामले में 48 वर्षीय शख्स को हिरासत में लिया था, जिसने खुद को मारने की कोशिश की थी.

मार्स काउंटी शेरिफ वार्न के अनुसार, यह बेहद भयावह एवं डरावना है. सभी सदस्यों के शव उसी इलाके में मिले हैं. पुलिस अधिकारियों ने बताया कि भारतीय मूल के पंजाब सिख परिवार का अमेरिका में खुद का ट्रांसपोर्ट का बिज़नेस था. चारों लोगों को बीते 3 अक्टूबर को दक्षिण हाईवे 59 के 800 ब्लॉक से जबरदस्ती अगवा किया गया. ये परिवार पंजाब के होशियारपुर जिले के टांडा के हरसी गांव का रहने वाला है. बदमाशों ने जिसका अपहरण किया है इसमें 36 साल के जसदीप सिंह, उनकी पत्नी जसलीन कौर (27), उनकी आठ महीने की बेटी अरूही धेरी और 39 साल के एक शख्स अमनदीप सिंह शामिल हैं. इन सभी के शव बरामद हुए हैं.

एक शख्स पुलिस के हिरासत में

मामले में पुलिस ने एक शख्स मैनुअल सालगाडो को हिरासत में लिया है. कैलिफोर्निया पुलिस के मुताबिक़ इस 48 वर्षीय शख्स ने खुद को मारने की कोशिश भी की और अब उसकी हालत गंभीर है. सालगाडो परिवार के ऑफिस में काम कर चुका है. साथ ही आरोपी किडनेपिंग के एक केस में सजा भी काट चुका है.

जला हुआ ट्रक बरामद

एक रिपोर्ट के मुताबिक, जासूसों को मंगलवार सुबह सूचना मिली कि मर्स्ड काउंटी के एटवाटर में एक एटीएम में पीड़ित के बैंक कार्ड का इस्तेमाल किया गया था. इससे पहले कैलिफोर्निया के फायर अधिकारियों ने बीते सोमवार को मेरेड के बाहर एक ग्रामीण इलाके में अमनदीप सिंह का आग लगा हुआ ट्रक बरामद किया. अधिकारियों ने बताया कि ऐसे सबूत हैं कि किडनैपर्स ने आग लगाकर सबूत खत्म करने का प्रयास किया था.

2019 में भारतीय मूल के नागरिक का हुआ था अपहरण

बता दें कि साल 2019 में भारतीय मूल के एक टेक्नीशियन तुषार अत्रे अपनी प्रेमिका की कार में मृत पाए गए थे. अमेरिका में एक डिजिटल मार्केटिंग कंपनी के मालिक ने उनका कैलिफोर्निया में उन्हीं के घर से अपहरण कर लिया था. अपहरण से कुछ ही घंटों के भीतर उनका शव बरामद किया गया था.

Next Story