विश्व

हिंदू मंदिर में खालिस्तान समर्थकों ने फिर किया हमला! दो महीने के अंदर चौथी घटना

हिंदू मंदिर में खालिस्तान समर्थकों ने फिर किया हमला! दो महीने के अंदर चौथी घटना
x
Khalistan supporters again attacked the Hindu temple: ऑस्ट्रेलिया में हिंदू मंदिर पर खालिस्तान समर्थकों ने हमला किया है

Khalistan supporters again attacked the Hindu temple: ऑस्ट्रेलिया में हिंदू मंदिरों को लगातार निशाना बनाया जा रहा है. देश में पिछले दो महीने में 4 बार ऐसी घटनाएं हुईं हैं जब खालिस्तान समर्थकों ने मंदिर में उत्पात मचाया हो. हाल ही में हुई घटना शनिवार 4 मार्च की है, जहां ऑस्ट्रेलिया के ब्रिसबेन में यह हमला श्री लक्ष्मी नारायण मंदिर पर हुआ है.

आरोप है कि ये काम खालिस्तान समर्थकों ने लिया है, क्योंकि मंदिर की दिवार में खालिस्तानी नारे और आपत्तिजनक पेंटिंग बनाई गई है. खालिस्तान के समर्थकों ने ये हमला तब किया जब शनिवार को लोग सुबह मंदिर में पूजा करने के लिए गए.

ऑस्ट्रेलिया के हिंदू मंदिर में खालिस्तान समर्थकों का हमला

बताया गया है कि खालिस्तानी समर्थकों ने इस बार दक्षिणी ब्रिसबेन के एक कस्बे में बने लक्ष्मी नारायण मंदिर को अपना निशाना बनाया है. मंदिर की दिवार में पीएम मोदी का नाम और खालिस्तानी आतंकवाद सहित 1984 के नरसंहार जैसी बात लिखी है. मंदिर के अध्यक्ष सतेंद्र शुक्ला ने पुलिस को भी इस बात की जानकारी दी है और या. पुलिस अधिकारियों को मंदिर की सुरक्षा के लिए कहा गया है.

विदेश में भी खालिस्तानी सोच एक्टिव

बता दें की भारत में कुछ सिक्ख नेता खालिस्तान की नाजायज मांग तो कर ही रहे हैं साथ ही उनकी मांग पूरी न हो पाने पर हिन्दुओं और हिन्दू मंदिर को निशाना बना रहे हैं. विदेश में भी खालिस्तानी सोच से ग्रसित लोग वहां रहने वाले हिन्दुओ के जीवन में खलल पैदा कर रहे हैं. ऑस्ट्रेलिया में खालिस्तानी समर्थकों की गैर कानूनी गतिविधियां बढ़ती जा रही हैं. कुछ महीने पहले इसी शहर में एक मंदिर को निशाना बनाया गया था. जिसमे खालिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाए गए थे.

बता दें कि बीते दो महीने में ऑस्ट्रेलिया में चौथी बार हिन्दू मंदिर पर खालिस्तान समर्थकों ने हमला किया है. इससे पहले 17 जनवरी को मेलबर्न में, फिर 29 जनवरी को और इसके बाद फरवरी में दो बार ऐसी घटनाएं हो चुकि हैं.



Abhijeet Mishra | रीवा रियासत

Abhijeet Mishra | रीवा रियासत

    Next Story