विश्व

पीएम मोदी के सामने जो बाइडन ने भारतीय महिला को कहा कुछ ऐसा, सब रह गए दंग

पीएम मोदी के सामने जो बाइडन ने भारतीय महिला को कहा कुछ ऐसा, सब रह गए दंग
x
narendra modi and joe biden 
पीएम मोदी 4 दिन के लिए अमेरिका गए हैं, प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान अमेरिकी प्रेसिडेंट ने अपनी जवानी के किस्से भी सुनाए।

भारत के प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को अमेरिकी प्रेसिडेंट जो बाइडन ( Joe Biden ) के साथ मुलाकात की. अमेरिकी नागरिकों सहित वहां के राजदूतों ने पीएम मोदी का गर्मजोशी से स्वागत किया। इस दौरान प्रेस कॉन्फ्रेंस में पीएम मोदी से बात करते हुए जो बाइडन ने अपनी जवानी के किस्से भी सुनाए जिसमे एक भारतीय मूल की महिला का भी ज़िक्र किया। उनकी बात पर सभी ज़ोर जोर से ठहाके मारने लगे।

बाइडन ने कहा की उन्हें भारत बहुत पसंद है ,जब वो अपने जवानी के दिनों में भारत आये थे तो उन्हें एक भारतीय लड़की से प्यार हो गया था और वो उससे शादी भी करना चाहते थे। इतने में ही बाइडन ने ये भी कहा की भारत में बाइडन सरनेम लगाने वाले लोग भी रहते हैं मुझे उनसे मिलवाया जाए। इतने में ही मोदी और बाइडन एक दूसरे का हाथ पकड़ के जोर जोर से हसने लगे।

बाइडन ने और क्या कहा

पीएम मोदी से मुलाकात में जो बाइडन ने कहा की मुझे पूरा भरोसा है की भारत और अमेरिका के बीच की यह दोस्ती हमे वैश्विक चुनौती का सामना करने में मदद करेगी। जब में साल 2006 में मैं अमेरिका का उपराष्ट्रपति बना था तभी मैंने कहा था कि 2020 तक अमेरिका और भारत दुनिया के सबसे करीबी देश होंगे। वहीं मोदी ने कहा की आपका द्विपक्षयी शिखर सम्मलेन बहुत महत्वपूर्ण है, हम इस सदी के तीसरे दशक की शुरुआत में मिल रहें हैं निश्चित रूप से आपका नेतृत्व इस दशक को आकर देने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा यह दशक दोनों देशों के लिए अहम होने वाला है।

पीएम मोदी से प्रेस को लेकर किया मजाक

प्रेस कॉन्फ्रेंस में जहाँ दोनों ने काफी गंभीर मुद्दों पर मीडिया जो जवाब दिया वहीं बीच बीच में हसीं मजाक भी होता रहा, ऐसा ही एक मजाक मोदी से बाइडेन ने भारतीय प्रेस और अमेरिकी मीडिया से तुलना करते हुए किया। बाइडन से मजाकिया लहज़े में कहा कि अमेरिकी प्रेस की तुलना में भारतीय मीडिया अच्छा व्यव्हार करती है, इतने में मोदी भी उनकी बात पर सहमति जताते दिखे।

बेहद अहम है यह मीटिंग

पीएम मोदी अमेरिका की सैर करने तो गए नहीं हैं ना ही वो लास वेगस की रंगीन शाम का मजा उठाने के लिए वह पहुंचे हैं। मोदी और अमेरिकी राष्ट्रपति की यह मुलाकात भारत के लिए बेहद अहम है, इससे दोनों देशों के बीच व्यापारिक सम्बन्ध और भी ज़्यादा मजबूत होंगे साथ ही कोरोना वायरस से निपटने , आतंकवाद का सामना करने जैसे गंभीर मुद्दों पर भी मीटिंग हुई हैं, निश्चित रूप से भारत के लिए यह मीटिंग काफी फायदा पहुँचाने वाली साबित होगी। पीएम की अमेरिका विजिट में कश्मीर और पकिस्तान का भी मुद्दा उठाया गया है।

Next Story