विश्व

Live Israel-Hamas War Live Updates: हमास-लेबनान की ओर से इजराइल पर फिर हमले, 15 रॉकेट दागे गए; नेतन्याहू ने पीएम मोदी से बात की

Israel-Hamas War Live Updates: हमास-लेबनान की ओर से इजराइल पर फिर हमले, 15 रॉकेट दागे गए; नेतन्याहू ने पीएम मोदी से बात की
x
Israel-Hamas War Live Updates: इजराइली इलाकों में सुरक्षाकर्मियों और हमास आतंकियों के बीच युद्ध जारी है। इस बीच भारत के पीएम नरेंद्र मोदी ने इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू से फोन में बात की है।

Israel-Hamas War LIVE Updates: इजराइली इलाकों में सुरक्षाकर्मियों और हमास आतंकियों के बीच चौथे दिन भी युद्ध जारी है। टाइम्स ऑफ इजराइल के मुताबिक इजराइल पर हमास और लेबनान की तरफ से 15 राकेट दागे गए हैं। इजराइल के पश्चिमी शहर गलील और दक्षिणी तटीय शहर अश्कलोन में रॉकेट गिरे हैं। जवाबी कार्रवाई में इजराइली सेना ने लेबनान के आतंकी संगठन हिजबुल्लाह के 2 ठिकानों पर हमला किया है। इस बीच भारत के पीएम नरेंद्र मोदी और इजराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू की फोन में बातचीत हुई है। पीएम मोदी ने नेतन्याहू से कहा कि, हर भारतीय इस मुश्किल घड़ी में इजराइल के साथ खड़ा है।

हमास के आतंकियों ने शनिवार 7 अक्टूबर को इजराइल के रिहायशी इलाकों में एक के बाद एक कई हवाई हमले किए थे। इसके बाद प्रधानमंत्री नेतन्याहू ने वीडियो मैसेज जारी कर चेतावनी दी थी कि इजराइल को निशाना बनाने वाले एक भी आतंकी को छोड़ा नहीं जाएगा। अब हमास के नियंत्रण वाले गाजा में इजरायली वायुसेना ने ताबड़तोड़ हमले कर दिए हैं। युद्ध कि घोषणा के बाद से इजराइली वायुसेना ने गाजा पट्टी के 426 से अधिक आतंकी ठिकानों को निशाना बनाया है। अब तक युद्ध में 900 इजराइली की मौत हो चुकी है। वहीं इजराइल का दावा है कि सुरक्षाकर्मियों ने हमास के 1500 से अधिक लड़ाकों को ढेर कर दिया है। देखें लाइव अपडेट्स...

Live Updates

  • 10 Oct 2023 4:50 PM GMT

    Israel-Hamas War Live Updates: दिल्ली में इजराइली दूतावास के बाहर सुरक्षा बढ़ाई गई

    इजराइल-हमास जंग को देखते हुए दिल्ली पुलिस ने इजराइली दूतावास और चाबड हाउस के आसपास सुरक्षा बढ़ा दी है। न्यूज एजेंसी रॉयटर्स के मुताबिक, कतर ने हमास के अधिकारियों से जंग में कैद किए गए लोगों के बारे में बात की। उन्होंने इजराइली महिला और बच्चों की रिहाई के बदले 36 फिलिस्तीनी महिलाओं और बच्चों को स्वैप करने पर चर्चा की।

  • 10 Oct 2023 4:48 PM GMT

    Israel-Hamas War Live Updates: अब तक 1,730 लोगों की मौत, 6026 लोग घायल

    इजराइल-हमास के बीच 7 अक्टूबर से शुरू हुई इस जंग में अब तक कुल 1,730 लोगों की मौत हो चुकी है। इजराइल में 40 नवजात बच्चों समेत 900 लोग मारे गए हैं, जबकि 2300 लोग घायल हैं। वहीं गाजा पट्टी में 140 बच्चों, 120 महिलाओं समेत 830 फिलिस्तीनी मारे गए हैं। 3,726 लोग घायल भी हुए हैं। इसके अलावा इजराइल की सेना ने अपने क्षेत्र में हमास के 1500 लड़ाकों को भी मार गिराया है।

  • 10 Oct 2023 4:45 PM GMT

    Israel-Hamas War Live Updates: पीएम नेतन्याहू बोले- हम पर जंग थोपी गई, अब इसे हम ही खत्म करेंगे!

    जंग के बीच पीएम बेंजामिन नेतन्याहू ने कहा कि हमास ने हम पर हमले कर बड़ी गलती की है। हम इसकी ऐसी कीमत वसूलेंगे, जिसे हमास और इजराइल के बाकी दुश्मनों की पीढ़ियां दशकों तक याद रखेंगी।उन्होने कहा- हम युद्ध नहीं चाहते थे। हम पर बहुत क्रूर तरीके से यह थोपा गया। हमने भले ही युद्ध की शुरुआत नहीं किया, लेकिन इसका अंत हम ही करेंगे। इजराइल सिर्फ अपने लोगों के लिए नहीं बल्कि बर्बरता के खिलाफ खड़े हर देश के लिए लड़ रहा है।

  • 10 Oct 2023 4:42 PM GMT

    Israel-Hamas War Live: इजराइल में यूनिटी गवर्नमेंट बनेगी

    इजराइल में 1973 के बाद पहली बार यूनिटी गवर्नमेंट बनेगी। इसके लिए सत्ताधारी लिकुड पार्टी के गठबंधन ने हामी भर दी है। यानी इजराइल में ऐसी सरकार बनेगी, जिसमें सभी पार्टियां शामिल होंगी। यूनिटी गवर्नमेंट या वॉर कैबिनेट जंग के वक्त बनती है।

  • 10 Oct 2023 4:34 PM GMT

    Israel-Hamas War Live: इजराइल पर हमास-लेबनान की ओर से फिर हमले

    हमास के खिलाफ जंग के चौथे दिन हमास और लेबनान की तरफ से इजराइल में 15 रॉकेट दागे गए हैं। टाइम्स ऑफ इजराइल के मुताबिक, इजराइल के पश्चिमी शहर गलील और दक्षिणी तटीय शहर अश्कलोन में रॉकेट गिरे हैं। जवाबी कार्रवाई में इजराइली सेना ने लेबनान के आतंकी संगठन हिजबुल्लाह के 2 ठिकानों पर हमला किया है। इससे पहले 8 अक्टूबर को लेबनान बॉर्डर से हिजबुल्लाह ने इजराइल पर गोलीबारी की थी और बम दागे थे।

  • 10 Oct 2023 1:15 PM GMT

    Israel-Hamas War Live: चौथे दिन जारी है भयावह तबाही

    इजरायल के जवाबी हमले से गाजा में कहर बरपा हुआ है। इजरायल और हमास के बीच जारी जंग से चौथे दिन भी गाजा पट्टी पर भयावह तबाही जारी है। जंग की शुरुआत हमास के आतंकियों ने की थी लेकिन अब दोनों तरफ से हमले हो रहें हैं। इजरायली सेना ने गाजा पट्टी को चारों तरफ से घेर रखा है और हमास आतंकियों के ठिकानों पर हमला कर रही है। 

  • 10 Oct 2023 10:31 AM GMT

    Israel Hamas War Live: 'अंतरराष्ट्रीय कानून के तहत निषेध है गाजा की पूर्ण घेराबंदी': UN

    संयुक्त राष्ट्र मानवाधिकार प्रमुख ने मंगलवार को कहा कि गाजा पट्टी पर इजरायल की पूरी घेराबंदी अंतरराष्ट्रीय कानून के तहत प्रतिबंधित है। बता दें कि हमास के आतंकी हमले के बाद से इजरायल ने गाजा पट्टी पर पूर्ण घेराबंदी कर दी है। बिजली-भोजन पानी समेत जरूरी सप्लाई बंद कर दी गई है।

  • 10 Oct 2023 10:19 AM GMT

    Israel-Hamas War Live: ईरान के सुप्रीम लीडर ने कहा, यहूदियों पर जिन लोगों ने हमला किया, हम उनके हाथों को चूमते हैं

    इजरायल-हमास युद्ध के बीच ईरान के सुप्रीम लीडर अयातुल्लाह अली ख़ामनेई का बयान आया है। अयातुल्लाह अली ख़ामनेई ने एक बार फिर हमास की तारीफ करते हुए कहा है कि इसमें उनके देश का कोई हाथ नहीं है, लेकिन वे इसकी तारीफ करते हैं। समाचार एजेंसी रॉयटर्स ने ख़ामनेई के बयान को अनुवादित किया है, जिसके मुताबिक ख़ामनेई ने कहा, "यहूदी शासन पर जिन लोगों ने हमले की योजना बनाई, हम उनके हाथों को चूमते हैं।"

  • 10 Oct 2023 10:02 AM GMT

    Israel-Hamas War LIVE: इजरायली राजदूत ने कहा, हमें भारत से भारी समर्थन मिला है

    भारत में इजरायली राजदूत नाओर गिलोन ने कहा था कि उनके देश को भारत से एक मजबूत समर्थन की आवश्यकता होगी। उन्होने कहा कि भारत एक प्रभावशाली देश है और वह आतंकवाद की चुनौतियों को समझता है, ऐसे संकट को भली-भांति जानता है।

    गिलोन ने कहा, 'हमें भारत से भारी समर्थन मिला है। हम उम्मीद करते हियन कि दुनिया के सभी देश सैकड़ों इजरायली नागरिकों, महिलाओं, बुजुर्गों, बच्चों और पुरुषों के अकारण हत्या एवं अपहरण की निंदा करेंगे।

  • 10 Oct 2023 9:58 AM GMT

    Israel-Hamas War Live: पीएम मोदी ने इजरायल के प्रधानमंत्री नेतन्याहू से बात की

    भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू से फोन पर बात की है। पीएम मोदी ने इस बात की जानकारी एक्स पर दी और लिखा, "इजरायल की वर्तमान स्थिति से अपडेट कराने के लिए मैं इजरायल के प्रधानमंत्री को धन्यवाद देता हूँ। भारत के लोग इस मुश्किल घड़ी में इजरायल के साथ मजबूती से खड़े हैं।"

Next Story