विश्व

बेटे को खाने में केला दिया, वो 30 सेकेंड्स में मर गया, लेकिन ऐसा क्यों हुआ

बेटे को खाने में केला दिया, वो 30 सेकेंड्स में मर गया, लेकिन ऐसा क्यों हुआ
x
is Banana Harmful For Kids: ये घटना आपको सोचने में मजबूर कर देगी के आखिर केला खाने से बच्चों को कितना नुकसान होता है कि उनकी जान चली जाती है

Is Banana Harmful For Kids: यूनाइटेड किंगडम के व्हेल्स में रहने वाली डेनिएल बटलरी ने अपने दुधमुहे बच्चे जॉन को सोने से पहले खाने में दूध की बोतल की जगह केला यानी के बनाना पकड़ा दिया, इसके बाद वह अपने रूम में सोने चली गई, डेनियल की इस ग़लती ने उसके बच्चे की मौत की वजह बन गई। सिर्फ 30 सेकेंड में उस बेचारे बच्चे की मौत हो गई। जब डेनियल वापस कमरे में आई तबतक जॉन मर चुका था।

कैसे हुई मौत

नार्थ व्हेल्स की एक न्यूज़ के अनुसार जब डेनियल ने अपने बच्चे को दूध की जगह केला पकड़ा दिया था इसके बाद वो किसी काम से कमरे के बाहर चली गई लेकिन जब वो वापस अपने बच्चे के कमरे में आई तो उसके होश उड़ गए, उसका बच्चा मर चुका था। दरअसल दूध की बॉटल की जगह उसने उसे केला दे दिया था और वह केला उस बेचारे बच्चे के गले में अटक गया था, वह सांस नहीं ले पा रहा था। डेनियल ने तुरंत एमरजेंसी नंबर 999 में कॉल किया और मदद मांगी लेकिन तबतक बहुत देर हो चुकि थी।

गले से केले का टुकड़ा नहीं निकाला जा सका

महिला ने बताया कि उसके बेटे से जैसी आवाज निकल रही थी वो उसे बयां नहीं कर सकती, उसका छोटा बच्चा काफी दर्द में था, उसने अपने बच्चे को बचाने के लिए पूरी कोशिश कि लेकिन वो उसे बचा नहीं पाई, उसके गले में केले का टुकड़ा फंस गया था जिसे निकालने में वह असफल रही. केला गले से निकलने की बजाय और अंदर चला गया। कुछ ही सेकेंड में वह दम घुटने के कारण मर गया. बताया गया है कि बच्चे की मौत हाइपोक्सिस कार्डियक अरेस्ट की वजह से हुई।

बच्चों को ये सब चीज़े देने से बचें

बच्चे अबोध होते हैं, आप उन्हें समझदार होने की गलती ना करें, डेनियल ने अनजाने में उसे दूध की बोतल की जगह केला दे दिया और उस भूल ने उस बेचारे मासूम की जान लेली, बच्चों के हाथ में जो भी चीज़ पड़ती है उसे वह सीधा मुंह में डाल लेते हैं। एक बार अमेरिका में एक बच्चे की मौत सिगरेट के डिब्बे में लगे प्लास्टिक कवर से हो गई थी।




Next Story