विश्व

Imran Khan Pakistan: टूटने वाली है इमरान खान की सरकार, सांसदों के बाद सेना ने छोड़ा साथ, इस्तीफे की मांग

Imran Khan Pakistan: टूटने वाली है इमरान खान की सरकार, सांसदों के बाद सेना ने छोड़ा साथ, इस्तीफे की मांग
x
Imran Khan Pakistan: इमरान खान से OIC की बैठक में पाकिस्तान का प्रधानमंत्री पद छोड़ने के लिए कहा गया है

Imran Khan Pakistan: पाकिस्तान में इमरान खान को प्रधान मंत्री का पद छोड़ना पड़ सकता है, इमरान खान की पार्टी के 3 दर्जन सांसद खुद इमरान खान के खिलाफ खड़े हो गए हैं वहीं अब पाकिस्तान की सेना ने भी इमरान खान का साथ छोड़ दिया है. रविवार को हुई OIC की बैठक में इमरान खान से पाकिस्तान के प्रधानमंत्री का पद छोड़ने के लिए इस्तीफे की मांग की गई है।

पाकिस्तानी मीडिया रिपोर्ट्स के हवाले से जानकारी मिली है कि पाकिस्तान सेना के बड़े अधिकारीयों ने इमरान खान से OIC की बैठक में इस्तीफा देने की बात कही है, ऐसा माना जा रहा है कि इमरान खान के शासन में पाकिस्तान और सेना का विकास नहीं हो पाया है. वहीं इमरान खान खुद अपनी सेना को संभालने में नाकाम साबित हुए हैं.

तो अब क्या होगा

ऐसा बताया जा रहा है कि पाकिस्तानी सेना के प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा ने इस्लामिक सहयोग संगठन की बैठक के बाद प्रधानमंत्री इमरान खान के सामने इस्तीफा देने की बात कही है. इमरान खान को सत्ता से बाहर करने का यह निर्णय बाजवा और अन्य 3 शीर्ष सैन्य अधिकारीयों ने लिया है.

इमरान खान की पार्टी तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी यानी पीटीआई को उम्मीद थी के पाकिस्तानी सेना इमरान खान को सत्ता में बने रहने के लिए मान जाएगी लेकिन ऐसा नहीं हुआ. बता दें की पाकिस्तान में सरकार तीन लोग मिलकर बनाते हैं पहली जनता वोट डालकर, दूसरी सेना अनुमति देकर और तीसरी आतंकी संगठन।

इमरान के पास बहुमत नहीं

इमरान खान को बहुमत साबित करने के लिए 172 सांसदों की जरूरत है, जब इमरान की सरकार बनी थी तब सिर्फ 179 सांसदों का समर्थन था लेकिन इमरान के 29 संसद ने साथ छोड़ दिया है. इमरान अगर बहुमत नहीं पेश कर पाए तो पाकिस्तान की सरकार टूट जाएगी और इसके बाद किसी और को पाकिस्तान का प्रधानमंत्री बनाया जाएगा।

Next Story