विश्व

Imran Khan arrested: फिल्मी स्टाइल में पैरामिलिट्री फोर्स ने इमरान खान को हाईकोर्ट से गिरफ्तार किया, समर्थकों ने अफसरों के घर जलाए; भारत भी सतर्क

Imran Khan arrested
x

Imran Khan arrested

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान को गिरफ्तार कर लिए गया है. मंगलवार को उन्हें इस्लामाबाद हाईकोर्ट से पैरामिलिट्री फोर्स ने गिरफ्तार किया है.

Imran Khan arrested: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान को अल कादिर यूनिवर्सिटी स्कैम मामले में मंगलवार को गिरफ्तार कर लिया गया है. उनकी गिरफ्तारी उस दौरान हुई जब वे इस्लामाबाद हाईकोर्ट में जमानत लेने पहुंचे हुए थे. इमरान की गिरफ्तारी के बाद उनकी पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इन्साफ (PTI) के कार्यकर्ताओं ने रावलपिंडी स्थित सैन्य मुख्यालय में हमला बोल दिया है.

लाहौर में फ़ौज के एक कमांडर के घर में आग लगा दी गई है. साथ ही कई आर्मी अफसरों के घरों में हमले की खबर आ रही है. सीधे मायने में कहा जाय तो पाकिस्तान में पूर्व प्रधानमंत्री की गिरफ्तारी के बाद समर्थकों और कार्यकर्ताओं ने बवाल मचा दिया है. पडोसी देश के ऐसे हालात के बाद भारत भी सतर्क हो गया है. भारत ने LOC और इंटरनेशनल बॉर्डर पर निगरानी बढ़ा दी है.

फ़ौज को चैलेंज करने के बाद गिरफ्तार हुए इमरान

मंगलवार को इमरान खान की गिरफ्तारी तब हुई जब वे 2 मामलों में जमानत के लिए इस्लामाबाद हाईकोर्ट गए हुए थें. लाहौर से पेशी में इस्लामाबाद जाने के पहले इमरान खान ने फौज को चैलेंज किया था. उन्होंने कहा था, 'फ़ौज कान खोलकर सुन ले, मैं डरने वाला नहीं हूं. इसके करीब 4 घंटे के बाद खान को पैरामिलिट्री फोर्स ने इस्लामाबाद हाईकोर्ट की बायोमेट्रिक रूम से शीशे तोड़कर गिरफ्तार किया है.

अल-कादिर ट्रस्ट स्कैम केस में गिरफ्तार हुए इमरान खान

पाकिस्तान के शिखर पर बैठे नेताओं पर भ्रष्टाचार के आरोप लगना, साबित होना और सजा होना कोई नई बात नहीं है. भले ही इमरान खान ईमानदारी की बाते करते रहें हों लेकिन वे इससे बच नहीं सकें. इमरान खान को अल-कादिर ट्रस्ट स्कैम में गिरफ्तार किया गया है. पाकिस्तान के एक प्रमुख अखबार के अनुसार, अल कादिर ट्रस्ट घोटाला 50 अरब रूपए से भी अधिक का है. इसका फायदा इमरान, पत्नी बुशरा और बुशरा की दोस्त फराह गोगी ने उठाया.


Aaryan Puneet Dwivedi | रीवा रियासत

Aaryan Puneet Dwivedi | रीवा रियासत

Next Story