विश्व

पाक में फिर निशाना बनाए गए हिन्दू धार्मिक स्थल, अब सिद्धिविनायक मंदिर में तोड़फोड़, भारी पुलिस बल तैनात

Rewa Riyasat News
5 Aug 2021 2:08 AM GMT
पाक में फिर निशाना बनाए गए हिन्दू धार्मिक स्थल, अब सिद्धिविनायक मंदिर में तोड़फोड़, भारी पुलिस बल तैनात
x
पंजाब प्रान्त के भोंग शरीफ गांव में भीड़ ने मंदिर को निशाना बनाया है. मंदिर के कई हिस्सों में तोड़फोड़ की गई है. इलाके में भारी पुलिस बल की तैनाती की गई है.

पड़ोसी मुल्क में एक बार फिर हिन्दुओं के धार्मिक स्थल को निशाना बनाया गया है. यहां पंजाब प्रान्त के सादिकाबाद जिले के भोंग शरीफ गाँव के सिद्धिविनायक मंदिर में तोड़फोड़ की गई है. इस घटनाक्रम का एक वीडियो भी सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है, जिसमें भीड़ मंदिर पर तोड़फोड़ करते हुए दिख रही है. हांलाकि घटना के बाद भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया है.

वीडियो में साफ़ देखा जा सकता है कि कैसे भारी भरकम भीड़ अचानक से मंदिर में हमला बोल देती है और देवी देवताओं के मूर्तियों को निशाना बनाते हुए तोड़फोड़ करती है.

वीडियो में भीड़ द्वारा निशाना बनाए जा रहे मंदिर के बाद लोगों में आक्रोश है. घटनास्थल में भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया है. जांच की जा रही है. यह पाकिस्तान में कोई पहली घटना नहीं है. आए दिन उपद्रियों द्वारा हिन्दू धर्म के धार्मिक स्थलों को निशाना बनाया जा रहा है.



इस बीच पाक पीएम इमरान खान के स्पेशल असिस्टेंट डॉ. शाहबाज गिल ने घटना को निंदनीय बताया है. गिल ने ट्वीट कर लिखा है कि घटना दुःखद और दुर्भाग्यपूर्ण है. पीएमओ द्वारा इस अप्रिय घटना को संज्ञान में लिया गया है और जांच करने और दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के आदेश जिला प्रशासन को दे दिए गए हैं. पाकिस्तान का संविधान अल्पसंख्यकों को उनकी पूजा को स्वतंत्र रूप से करने की स्वतंत्रता और सुरक्षा प्रदान करता है.

अत्यंत निंदनीय कृत्यः हिंदू सांसद रमेश

इस मामले पर इमरान खान की सत्ताधारी पार्टी के हिंदू सांसद रमेश वंकवानी ने भोंग शरीफ के गणेश मंदिर में हुई तोड़फोड़ और हमले को अत्यंत निंदनीय कृत्य बताया है. उन्होंने कहा कि दोषियों को गिरफ्तार कर कड़ी से कड़ी सजा मिलनी चाहिए. रमेश वंकवानी ने पाकिस्तान के मुख्य न्यायाधीश से भी दोषियों के खिलाफ कार्रवाई करने का अनुरोध किया है.

इसके अलावा पाकिस्तान के करांची में रहने वाले पंचमुखी हनुमान मंदिर के पुजारी रामनाथ मिश्र ने इस घटना को बेहद शर्मनाक बताया और दोषियों को सख्त से सख्त सजा देने की मांग की. इस घटना से पूरे इलाके में दहशत का माहौल है.

Next Story