विश्व

पाकिस्तान के पूर्व प्रधान मंत्री इमरान खान को 3 साल की जेल! लाहौर से पुलिस गिरफ्तार कर ले गई

पाकिस्तान के पूर्व प्रधान मंत्री इमरान खान को 3 साल की जेल! लाहौर से पुलिस गिरफ्तार कर ले गई
x
Pakistan Ex PM Imran Khan Arrested News: इमरान खान को तीन साल की सज़ा सुनाई गई है, पुलिस पाकिस्तान के पूर्व प्रधान मंत्री को लाहौर से गिरफ्तार कर जेल ले गई

पाकिस्तान के पूर्व प्रधान मंत्री इमरान खान को 3 साल की जेल की सज़ा हुई है. लाहौर पुलिस इमरान खान को लाहौर से गिरफ्तार कर जेल ले गई है. Imran Khan अब अगले 5 साल के लिए पाकिस्तान में किसी भी प्रकार का चुनाव नहीं लड़ सकेंगे लेकिन इससे पहले उन्हें पाकिस्तान की जेल में तीन साल गुजारने होंगे।

इमरान खान को सज़ा क्यों हुई

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान को तोशाखाना केस में गिरफ्तार कर लिया गया है। इस्लामाबाद हाईकोर्ट ने उन्हें तीन साल की जेल की सज़ा सुनाई है. कोर्ट ने इमरान खान पर एक लाख रुपए का जुर्माना भी लगाया है.

कोर्ट ने कहा- PTI चेयरमैन इमरान खान तोशखाना मामले में पाकिस्तान चुनाव आयोग को गलत जानकारी दी है. वो भ्रष्टाचार से लिप्त थे. कोर्ट ने शनिवार को सुनवाई के बाद दोपहर 12:30 बजे इमरान खान को लेकर लिए गए फैसले को सुरक्षित रख लिया था. इसके बाद भी जब इमरान खान कोर्ट नहीं पहुंचे तो उन्हें तत्काल गिरफ्तार करने का आदेश जारी कर दिया गया

बता दें कि तोशखाना मामले में इमरान खान की बीवी बुशरा बीबी भी आरोपी हैं. उन्हें एंटी करप्शन एजेंसी ने पूछताछ के लिए बुलाया है. क्योंकि तोशाखाना के करोड़ों रुपए के तोहफे बुशरा ने ही बेचने के लिए दिए थे। बुशरा बीबी को 13 बार इस सिलसिले में नोटिस जारी किया गया था लेकिन वो एक भी बार पेश नहीं हुईं। जिसके बाद अख़बारों में विज्ञापन छपवा कर यह एलान किया गया था कि अगर बुशरा पेश नहीं हुई तो उनके खिलाफ गिरफ़्तारी वारंट जारी कर दिया जाएगा।


Next Story