विश्व

Elon Musk Twitter News: ट्विटर की ब्लू सब्सक्रिप्शन सर्विस कब से होगी लांच, जान लें

Sanjay Patel
16 Nov 2022 11:32 AM GMT
Elon Musk Twitter News: ट्विटर की ब्लू सब्सक्रिप्शन सर्विस कब से होगी लांच, जान लें
x
Twitter Blue Subscription Service: ट्विटर की ब्लू सब्सक्रिप्शन सर्विस को दोबारा लांच किया जाएगा। ट्विटर के नए बॉस ने यह ऐलान किया कि अब यह सेवा 29 नवंबर को लांच की जाएगी।

Elon Musk Twitter News: ट्विटर की ब्लू सब्सक्रिप्शन सर्विस को दोबारा लांच किया जाएगा। ट्विटर के नए बॉस ने इसका ऐलान करते हुए कहा कि अब यह सेवा 29 नवंबर को लांच की जाएगी। एलन ने कहा कि यह सुनिश्चित करने के लिए यह एक रॉक सॉलिड है, 29 नवंबर को इसे रिलान्च किया जा रहा है। फेक अकाउंट बढ़ने के चलते इसे होल्ड कर दिया गया था किंतु अब इसे दोबारा प्रारंभ किया जा रहा है।

ब्लू सब्सक्रिप्शन सर्विस में बढ़ गए थे फेक अकाउंट्स

Blue Subscription Service Increased Fake Accounts: ट्विटर की ब्लू सब्सक्रिप्शन सर्विस में फेंक अकाउंट लगातार बढ़ने लग गए थे। पेड वेरिफकेशन फीचर के रोल आउट होते ही ट्विटर पर अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप सहित अन्य जानी-पहचानी हस्तियों के फर्जी अकाउंट बन गए थे। इतना ही नहीं कुछ ने बास्केटबॉल खिलाड़ी लेब्रोन जेम्स के और गेमिंग कैरेक्टर सुपर मारियो के भी फर्जी अकाउंट बना लिए थे। वहीं कई कंपनियों के भी फेक अकाउंट बनाए लिए गए थे जिसका असर उस कंपनी के शेयर पर पड़ा। जिसके चलते इस सर्विस को होल्ड कर दिया गया था। ब्लूक चेक मार्क पहले नेताओं, प्रसिद्ध हस्तियों और अन्य सार्वजनिक हस्तियों के वेरिफाइड अकाउंट के लिए रिजर्व था। अब इसे ब्लू सब्सक्रिप्शन सर्विस में जोड़ा गया है। कोई भी व्यक्ति पेमेंट कर इस ब्लू चेक मार्क को ले सकेगा।

ब्लू सब्सक्रिप्शन सर्विस का भारत में कितना रहेगा शुल्क

Blue Subscription Service Cost in India: ट्विटर की ब्लू सब्सक्रिप्शन सर्विस का लाभ कोई भी व्यक्ति ले सकता है। हालांकि इसके लिए उसे कीमत चुकानी होगी। भारत में कुछ ट्विटर यूजर्स को 10 नवंबर की रात ब्लू सब्सक्रिप्शन के लिए एपल ऐप स्टोर पर पॉप-अप मिला। जिसमें इस सर्विस की मासिक कीमत 719 रुपए बताई गई। हालांकि ब्लू सब्सक्रिप्शन सर्विस के लिए कितने रुपए चुकाने होंगे इसकी आधिकारिक जानकारी सामने नहीं आई है।

Next Story