विश्व

Elon Musk Twitter News: ट्विटर ने बनाया नया रिकार्ड, मस्क बोले टीम ने किया शानदार काम

Sanjay Patel
24 Nov 2022 8:04 AM GMT
Elon Musk Twitter News: ट्विटर ने बनाया नया रिकार्ड, मस्क बोले टीम ने किया शानदार काम
x
फीफा वर्ल्ड कप 2022 ने ट्विटर एक्विटी को नई ऊंचाइयों पर पहुंचा दिया है। जिस पर ट्विटर के बॉस एलन मस्क ने ट्वीट कर इसका श्रेय कर्मचारियों को दिया है।

Elon Musk Twitter News: फीफा वर्ल्ड कप 2022 ने ट्विटर एक्विटी को नई ऊंचाइयों पर पहुंचा दिया है। जिस पर ट्विटर के बॉस एलन मस्क ने ट्वीट कर इसका श्रेय कर्मचारियों को दिया है। उन्होंने कहा कि कर्मचारियों की मेहनत के चलते ही यह संभव हो पाया। मस्क ने डेटा शेयर करते हुए दावा किया कि माइक्रो ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म का वर्ल्ड कप ट्रैफिक प्रति सेकंड लगभग 20 हजार ट्वीट्स पर पहुंच गया है।

ट्विटर ने जोड़े 1.6 मिलियन डेली एक्टिव यूजर्स

ट्विटर एक्टिवटी की नई ऊंचाइयों को छूने पर मस्क ने ट्वीट किया कि ट्विटर के रिकॉर्ड इस्तेमाल को मैनेज करने वाली ट्विटर टीम का शानदार काम दिखा। ईमानदारी से कहूं तो ट्विटर पर कई लोग देर रात तक काम कर रहे हैं। जिनके लिए उनके मन में बहुत सम्मान है। मस्क ने दो दिन पहले एक ट्वीट करते हुए यह दावा किया था कि ट्विटर ने पिछले सप्ताह में 1.6 मिलियन डेली एक्टिव यूजर्स जोड़े हैं। उन्होंने कहा कि यह माइक्रो ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म के लिए अब तक का ऑल टाइम हाई हैं।

ट्विटर दिखा रहा रियल टाइम कमेंट्री

फीफा वर्ल्ड कप प्रारंभ होने से पहले ही मस्क ने ट्वीट किया था कि ट्विटर पर देखें बेटस कवरे और रियल टाइम कमेंट्री। जिसमें उन्होंने यह भी उल्लेख किया था कि फीफा वर्ल्ड कप का पहला मैच रविवार को है। आपको बता दें कि फीफा वर्ल्ड कप में इस बार आठ ग्रुप बनाए गए हैं। हर गु्रपों में 4 टीमों को शामिल किया गया है। फीफा वर्ल्ड कप का फाइनल मैच 18 दिसम्बर को खेला जाएगा। फीफा 2022 में दुनिया भर की 32 टीमें इंटरनेशनल फुटबॉल में सबसे प्रतिष्ठित ट्रॉफी के लिए प्रतिस्पर्धा कर रही हैं। ट्विटर पर बेस्ट कवरेज और रियल टाइम कमेंट्री दिखाने के कारण ट्विटर एक्टिविटी को नई ऊंचाइयों पर पहुंचाने में कामयाब रहा। इसके पूर्व मस्क ने यह भी कहा था कि वीडियो स्ट्रीमिंग सर्विस के मामले में ट्विटर जल्द ही यूट्यूब के साथ कॉम्पिटिशन करेगा। जिसमें दावा किया गया था कि क्रिएटर्स के लिए हायर कंपंसेशन के साथ वीडियो सर्विस पेश कर सकता है। जिसके बाद ही ट्विटर पर फीफा वर्ल्ड कप का कवरेज एवं रियल टाइम कमेंट्री की सुविधा प्रदान की गई।

Next Story