विश्व

Elon Musk ने ट्विटर को 44 अरब डॉलर में खरीदा

Elon Musk ने ट्विटर को 44 अरब डॉलर में खरीदा
x
टेस्ला (Tesla) के सीईओ और अरबपति एलन मस्क (Elon Musk) ने आखिरकार ट्विटर (Twitter) को खरीद ही लिया।

Elon Musk On Twitter: टेस्ला (Tesla) के सीईओ और अरबपति एलन मस्क (Elon Musk) ने आखिरकार ट्विटर (Twitter) को खरीद ही लिया। कंपनी के बोर्ड ने सोमवार को 44 अरब डॉलर के सौदे को मंजूरी दी। ट्विटर(Twitter) ने कहा कि अधिग्रहण प्रक्रिया पूरी होने के बाद ये एक निजी स्वामित्व वाली कंपनी बन जाएगी। टि्वटर (Twitter) के सीईओ पराग अग्रवाल ने ट्वीट कर कहा कि ट्विटर का एक उद्देश्य और प्रासंगिकता है, जो पूरी दुनिया को प्रभावित करती है। हमारी टीम को उसके काम पर गर्व है। वहीं, एलन मस्क ने डील के ऐलान होने के बाद फ्री स्पीच को लेकर ट्वीट किया और कहा कि बोलने की स्वतंत्रता लोकतंत्र का एक आधार है। साथ ही कहा कि ट्विटर (Twitter) एक डिजिटल डाउन स्क्वायर है। जहां मानवता के लिहाज से भविष्य के महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा होगी।

एलन मस्क खुद ट्विटर यूजर्स को करते हैं ब्लॉक:

एलन मस्क ने ट्विटर (Twitter) को इसी महीने की 14 तारीख को खरीदने की पेशकश की थी। एलन मस्क ने कहा कि वह ट्विटर (Twitter) को इसीलिए खरीदना चाहते हैं क्योंकि उन्हें नहीं लगता कि यह स्वतंत्र अभिव्यक्ति के मंच के रूप में अपनी क्षमता पर खरा उतर पा रहा है।

एलन मस्क (Elon Musk) ने यह भी स्वीकार किया कि ट्विटर को दुनियाभर के बाजारों में भाषण को नियंत्रित करने वाले राष्ट्रीय कानूनों का पालन करना होगा। फिलहाल, एलन मस्क (Elon Musk) खुद नियमित रूप से ट्विटर यूजर्स को ब्लॉक करते हैं, जिन्होंने उनकी कंपनी की या उनकी आलोचना की है। और साथ ही ट्विटर का उपयोग उन पत्रकारों को धमकाने के लिए किया है, जिन्होंने उनके या उनकी कंपनी के बारे में महत्वपूर्ण लेख लिखे हैं।

एलन मस्क ने ट्वीट कर कहा

एलन मस्क (Elon Musk) ने डील के सार्वजनिक होने से पहले ट्वीट कर कहा कि मुझे उम्मीद है कि मेरे सबसे बुरे आलोचक भी ट्विटर पर बने रहेंगे, क्योंकि फ्री स्पीच का यही मतलब है। इससे पहले सोमवार को एलन मस्क (Elon Musk) ने ट्विटर को खरीदने की अपनी कोशिश के तहत ट्विटर के बोर्ड के साथ बातचीत की थी। पिछले हफ्ते एलन मस्क (Elon Musk) ने कहा था कि उन्होंने 46.5 अरब अमेरिकी डॉलर में ट्विटर(Twitter) को खरीदने की पेशकश की थी, जिसके बाद वे सौदा करने के लिए कंपनी पर दबाव बना रहे हैं।

Shailja Mishra | रीवा रियासत

Shailja Mishra | रीवा रियासत

    Next Story