विश्व

Dulha Dulhan Suhagrat: OMG! सुहागरात में दामाद के साथ सोती है सास? वजह जान हिल जाएगा दिमाग

Dulha Dulhan Suhagrat
x

Dulha Dulhan Suhagrat

Dulha Dulhan Suhagrat: विश्व में शादी की रस्म को बेहद अहम माना जाता है.

Dulha Dulhan Suhagrat: विश्व में शादी की रस्म को बेहद अहम माना जाता है. शादी होने के बाद आप किसी के लिए जीते है और वो आपके लिए. हर देश में शादी की अलग अलग रस्म है. ये तो आपने कई बार सुना ही होगा. लेकिन आज हम आपको ऐसे देश के शादी रस्म के बारे में बताने जा रहे है जो वाकई में आपको हैरान करके रख देगा. बताते चले की सुनने में थोड़ा आपको अजीब लगेगा। पर ये बिलकुल सत्य है. दरअसल एक ऐसा देश है जहां की लड़की की मां उसकी सुहागरात पर उसके साथ सोती है. चलिए जानते है पूरी कहानी....

सुहागरात एक ऐसी रस्म है जहां दो जिस्म एक जान बनते है. जी हां वैसे तो अलग अलग देशको की अलग अलग परंपरा है. लेकिन आपको जानकर हैरान हो जायेंगे.

आपको पता होगा की सुहागरात के दिन ज्यादातर कपल एक दूसरे के साथ रात बिताते है की वो एक दूसरे को समझे. लेकिन कई देशो में सुहागरात से जुड़ी अलग-अलग मान्यताएं हैं. ऐसी एक अनोखी परंपरा अफ्रीका के कुछ प्रांतो की है. जहां पर सुहागरात पर लड़की की मां उसके साथ कमरे में सोती है.

कमरे में बेटी और दामाद के साथ सोती है मां Yaha Maa Damad Aur Beti Ke Sath Suhagrat Me Soti Hai

बताते चले की सुहागरात के दिन जब पति-पत्नी सुहागरात मानते जाते है टी दुल्हन की मां भीदामाद और बेटी के साथ कमरे में सोती है. यदि बेटी की माँ नहीं होती है तो कोई बुजुर्ग महिला इस रस्म को निभाती है. उस रात दुल्हन को माँ समझाती है की उस रात उसे क्या-क्या करना है.

सुबह करती है माँ खुलासा beti aur damad ke sath suhagrat me soti hai maa

बताते चले की बेटी और दामाद के कमरे में मौजूद मां या बुजुर्ग महिला सुबह सबके सामने खुलासा करती यह. की रात को सब सही रहा है. आज भी उन देशो में ये परंपरा चल रही है.

Next Story