विश्व

Donald Trump का ट्विटर अकाउंट बहाल हुआ, USA में बवाल मच गया

Donald Trump का ट्विटर अकाउंट बहाल हुआ, USA में बवाल मच गया
x
Elon Musk ने Twitter Pole करके यूजर्स से पुछा था... Donald Trump का Twitter अकाउंट बहाल करें या नहीं

Donald Trump Twitter Account: अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का ट्विटर अकाउंट आखिरकार बहाल हो ही गया. और होता भी क्यों नहीं? ट्विटर के नए मालिक एलन मस्क (Elon Musk) और Donald Trump एक दूसरे के चड्डी-बडी जो हैं. 22 महीने पहले ट्रंप का ट्विटर अकाउंट सस्पेंड कर दिया गया था और अब जाकर उनकी वापसी हुई है. मस्क ने उनका ट्विटर हैंडलर बहाल किया उधर अमेरिका में बवाल मच गया.

ट्रंप का अकाउंट ससपेंड क्यों हुआ था

दरअसल 6 जनवरी 2021 को डोनाल्ड ट्रंप के समर्थकों ने US कैपिटल में हमला कर दिया था. ट्विटर को लगा कि ट्रंप ट्वीट करके लोगों को भड़काने का काम कर रहे हैं. इसी लिए उनका अकाउंट ससपेंड कर दिया गया था था और अबतक था भी. लेकिन अब मस्क भाई आए, उन्होंने 19 नवंबर को एक पोल शुरू किया और पुछा डोनाल्ड ट्रंप का ट्विटर अकाउंट रीएक्टिवेट कर दें या बंद रहने दें? मस्क के ट्विटर पोल में डेढ़ करोड़ लोगों ने वोट दिया जिसमे से 51.8% लोगों ने कहा ''अरे वापस ले लाओ ट्रंप को' तो डोनाल्ड ट्रंप का ट्विटर अकाउंट बहाल हो गया.

फिर क्या हुआ

जैसे ही ट्रंप की ट्विटर में वापसी हुई USA में बवाल मच गया. लोग अपना ट्विटर डिएक्टिवेट करने की धमकी देने लगे, मस्क को तानाशाह कहने लगे. मगर कुछ ऐसे भी रहे जिन्होंने इस फैसले का स्वागत किया और ट्रंप को बधाई दी. इतनी बधाई दी जैसे ट्रंप वापस संयुक्त राज्य अमेरिका के प्रेसिडेंट बन गए हों.





ट्रंप क्या बोले

Donald Trump ने इस विरोध और समर्थन के बीच ट्विटर में कोई ट्वीट नहीं किया। मगर एक चीज़ जरूर हुई. जहां ट्रंप को फॉलो करने वाले 10 लाख थे वो एक दम से बढ़कर 22 लाख हो गए. ट्रंप ने एक न्यूज़ एजेंसी को बयान दिया कि 'मुझे इसकी कोई ज़रूरत नहीं दिखती'' आई डोंट केयर डूड

Next Story