विश्व

चीनी लोग इतने घिनहे होते हैं कि कुत्तों के प्राइवेट पार्ट को फ्राई कर खा जाते हैं, 1 करोड़ कुत्तों को मार डालते हैं

चीनी लोग इतने घिनहे होते हैं कि कुत्तों के प्राइवेट पार्ट को फ्राई कर खा जाते हैं, 1 करोड़ कुत्तों को मार डालते हैं
x
Dog Festival China: दुनिया में सबसे घिनहे लोग कहीं है वो तो चाइना है जिन्होंने हर जीवित चीज़ को अपना भोजन बना लिया है, कीड़े-मकोड़े, सांप-बिच्छू, मगरमच्छ और कुत्ते सब खा लेते हैं, इनको देख कर बेयर ग्रिल्स को शर्म आ जाए

Dog Festival China: दुनिया में कुछ होते हैं घिनहे, कुछ महा घिनहे और उनके बाद नाम आता है चाइना के लोगों का, कहने को देश तो बड़ा एडवांस है, खूब पैसा है और लोग भी बुद्धिमान हैं लेकिन चाइना वालों ने एको सिस्टम की दइया-मइया कर के रख दी है। मतलब कोई भी जीवित प्राणी को ये लोग अपना भोजन समझते हैं, कॉकरोच, चिड्डा, सांप, मगरमच्छ, बिल्ली, बिच्छू, तिलचिट्टा, दीमक, फंगस, मतलब इनके सामने कुछ भी आता है तो ये उनसे डरते नहीं है बल्कि इनके मुंह में पानी आ जाता है, कसम से बता रहे मैन वर्सेज वाइल्ड वाले बेय्रग्रिल्स को भी शर्म आ जाए.

चाइना वाले इंसान के सबसे अच्छे दोस्त कुत्ते को भी नहीं छोड़ते, जैसे भारत में लोग बकरी और मुर्गा पालते हैं वैसे चाइना वाले कुत्ता पालते हैं ताकि समय आने पर उसे मार कर टेबल में खाने के लिए सज़ा दिया जाए, हर साल डॉग फेस्टिवल चाइना में 1 करोड़ से ज़्यादा कुत्तों की बलि चढ़ा दी जाती है और उन्हें मार के खा लिया जाता है।

बहुतई निर्दई टाइप के लोग हैं (Dog Festival China)

पहले ज़िंदा कुत्तों के सिर में हथोड़े से मार-मार कर उन्हें अधमरा कर देते हैं फिर बेहोशी हालत में ही उनकी खाल उधेड़ देते हैं, बेचारा जानवर तड़पता रहता है, और उन्हें हवा में ज़िंदा झूला देते हैं। उनके मीट को प्रोसेस कर के उनका सॉसेज, रोस्टेड, बना कर कैन में भर दिया जाता है और बाजार में बेच दिया जाता है।चीनी लोगों का कुत्तों के शरीर का सबसे फेवरेट मीट पार्ट होता है उनका प्राइवेट अंग, वो उसे काट कर तेल में फ्राई करते हैं या फिर कच्चा ही उबाल कर खा जाते हैं।

इतनी क्रूरता क्यों करते हैं (Why Chinese People Eats Dog Meat)

चीनी लोग भले ही बहुत स्मार्ट हों लेकिन उनसे बड़ा लेलहड़ भी कोई नहीं होता है, कुत्तों के मांस को खाने वाले चीनी सिर्फ इसी लिए इतनी क्रूरता करते हैं कि उन्हें ऐसा लगता है कि कुत्तों के मांस को खाने से शारीरिक शक्ति बढ़ती है जबकि ऐसा किसी भी मेडिकल रिसर्च में नहीं पाया गया है। हर साल 1 करोड़ से ज़्यादा कुत्तों को सिर्फ एक ग़लत धारणा के चलते मार कर खा लिया जाता है। चीन के अलावा वियतनाम, थाईलैंड, कोरिया में भी लोग कुत्ते का मांस बड़े चाव से खाते हैं।

ऐसी ही दिलचस्प ख़बरों को पढ़ने के लिए और दुनिया दारी की जानकरी के लिए आप RewaRiyasat.com को फॉलो कर सकते हैं, हमको अच्छा लगेगा

Next Story