विश्व

पेट में दर्द था, ऑपरेशन के दौरान दंग रह गए डॉक्टर, मरीज के पेट से निकला Nokia 3310 मोबाइल फोन

पेट में दर्द था, ऑपरेशन के दौरान दंग रह गए डॉक्टर, मरीज के पेट से निकला Nokia 3310 मोबाइल फोन
x
पेट दर्द की शिकायत लेकर डॉक्टर के पास पहुंचा था मरीज, ऑपरेशन के दौरान Nokia 3310 मोबाइल फ़ोन पेट से निकला, जिसे देख डॉक्टर दंग रह गए.

एक हैरतअंगेज खबर आ रही है. मिश्र के असवान यूनिवर्सिटी अस्पताल (Aswan University Hospital) में एक मरीज पेट दर्द (Abdominal pain) की शिकायत लेकर पहुंचा था. डॉक्टरों ने मरीज के असहनीय दर्द के इलाज के लिए ऑपरेशन करना उचित समझा. ऑपरेशन की तैयारी हुई. ऑपरेशन के दौरान युवक के पेट में Nokia 3310 मोबाइल फोन देखकर डॉक्टर की टीम दंग रह गई.

मिरर यूके की एक रिपोर्ट के मुताबिक़, मिश्र के असवान यूनिवर्सिटी में एक युवक के पेट का ऑपरेशन किया जा रहा था. इस दौरान डॉक्टरों ने उसके पेट से मोबाइल फोन निकाला गया, जिसे देखकर डॉक्टरों की टीम हैरान रह गयी. मरीज के पेट से मोबाइल निकलने का अंदाजा डॉक्टरों को बिलकुल भी नहीं था. मरीज के पेट में मोबाइल फ़ोन 6 माह से फसा हुआ था. लेकिन उसने डॉक्टरों को यह बात नहीं बताई थी. जांच के दौरान यह बात सामने आई.

फिलहाल युवक ने मोबाइल फोन को कैसे निगल लिया, इस बात का पता नहीं चल पाया है. मोबाइल निगलने के बाद मरीज को ये उम्मीद थी कि उसके पेट में फंसा मोबाइल स्वाभाविक रूप से गुदा के रास्ते बाहर निकल जाएगा. परन्तु दुर्भाग्य से मरीज के पेट से मोबाइल 6 माह फोन नहीं निकला. और उसे खाने पीने में परेशानी होने लगी. वह दर्द से कराहने लगा. तब उसने इलाज का सहारा लिया. तो डॉक्टरों ने उसकी सर्जरी करना ठीक समझा.

पेट से निकला Nokia 3310 मोबाइल फोन

डॉक्टरों ने मरीज की जांच कराई. और आँतों और पेट में संक्रमण के लिए इलाज शुरू किया. लेकिन जब उन्हें पता चला कि युवक के पेट में मोबाइल फोन फसा हुआ है तो वे दंग रह गए. तब जाकर युवक ने 6 माह पहले मोबाइल फोन निगल जाने की बात बताई. हांलाकि डॉक्टरों ने उसके पेट से मोबाइल फोन निकाल दिया है. मोबाइल Nokia कंपनी का 3310 मॉडल निकला.

Aaryan Puneet Dwivedi | रीवा रियासत

Aaryan Puneet Dwivedi | रीवा रियासत

Next Story