विश्व

राहुल के अमेरिका दौरे के बाद White House ने भारत के लोकतंत्र के बारे में जो कहा वो सुनकर कांग्रेस खिसिया जाएगी

राहुल के अमेरिका दौरे के बाद White House ने भारत के लोकतंत्र के बारे में जो कहा वो सुनकर कांग्रेस खिसिया जाएगी
x
राहुल गांधी जहां भी जाते हैं वहां भारत के लोकतंत्र को भला-बुरा कहते हैं और पीएम मोदी पर काल्पनिक आरोप लगाते हैं

White House On India's Democracy: राहुल गांधी इस समय अमेरिका में हैं. राहुल गांधी विदेशी जमीन में और भारत के बहुसंख्यक और सरकार के खिलाफ लगातार हमलावर हैं. अमेरिका जाकर भी राहुल गांधी ने भारत के लोकतंत्र पर खतरा, माइनोरिटी पर अत्याचार जैसे काल्पनिक आरोप लगाए हैं. राहुल गांधी का कहना है कि भारत का लोकतंत्र खतरे में हैं, मोदी सरकार इंडिया से डेमोक्रेसी खत्म कर दी है. इस मामले में अब अमेरिका के वाइट हॉउस (White House) का बयान आया है.

भारत के लोकतंत्र पर जिसे शक है वो दिल्ली जाए

राहुल गांधी के अमेरिका दौरे के बाद अमेरिकी सरकार की तरफ से भारत के लोकतंत्र को लेकर बड़ा बयान सामने आया है. White House के प्रवक्ता जॉन किर्बी (John Kirby) ने प्रेस कॉन्फ्रेंस बुलाकर कहा- भारत एक ऐसा लोकतांत्रिक देश है, जो लगातार विकास कर रहा है. जो भी नई दिल्ली जाता है वो उसे देख और महसूस कर सकता है. भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दौरे के वक़्त हम लोकतंत्र के संसाधनों की ताकत पर चर्चा करेंगे

किर्बी ने कहा- भारत कई स्तरों में अमेरिका का मजबूत साथ देता है. वो QUAD का मेंबर और Indo-Pacific क्षेत्र में हमारा खास दोस्त है. शांगरी लॉ डायलॉग में रक्षा मंत्री लॉयड ऑस्टिन ने भारत के साथ अतिरिक्त रक्षा सहयोग की घोषणा की है. अमेरिका के साथ भारत के रिश्ते कई स्तरों में मायने रखते हैं. राष्ट्रपति जो बाइडेन पीएम मोदी की अमेरिका यात्रा के वक़्त कई अहम मुद्दों पर चर्चा करेंगे। हमारा लक्ष्य इस पार्टनरशिप को आगे ले जाना है.

वाइट हॉउस के प्रवक्ता ने कहा- हम किसी मुद्दे पर बात करने के शर्मीले नहीं हैं. और आप अपने दोस्तों के साथ ही ऐसा कर सकते हैं. हम दुनिया के किसी भी मुद्दे पर बात करने से कतराते नहीं हैं जो हमारे लिए चिंता का विषय है. हालाँकि पीएम मोदी इस यात्रा का मकसद दोनों देशों के बीच गहरी दोस्ती और पार्टनरशिप को और आगे ले जाना है.



Next Story