विश्व

China Plane Crash: चीन में जो बोईंग विमान क्रैश हुआ उसमे एक भी यात्री की जान नहीं बची, सभी 132 लोग मर गए

China Plane Crash: चीन में जो बोईंग विमान क्रैश हुआ उसमे एक भी यात्री की जान नहीं बची, सभी 132 लोग मर गए
x
China Plane Crash: सोमवार को चीन में 132 यात्रियों से भरा विमान 30000 फ़ीट नीचे पहाड़ी से जा टकराया था, एक भी पैसेंजर जिन्दा नहीं बचा

China Plane Crash: सोमवार की दोपहर एक बजे के करीब चीन के 'ग्वांगशी' की पहाड़ियों में 132 यात्रियों को लेकर जाने वाला विमान क्रैश हो गया था. दुर्भाग्य से इस घटना में एक भी पैसेंजर जिन्दा नहीं बचा. चीन के ईस्टर्न पैसेंजर जेट में 132 लोग सवार थे और जैसे ही विमान ग्वांगशी' की पहाड़ियों के ऊपर से गुजरा उसने अपना नियंत्रण खो दिया और 3 मिनट के अंदर 30000 मीटर ऊपर उड़ रहा प्लेन पहाड़ से टकरा गया. हर तरफ आग की लपटें फ़ैल गईं और प्लेन में बैठे सभी लोग मारे गए.

बता दें कि 132 यात्रियों को लेकर जा रहा बोइंग 737 विमान Mu 5735 दोपहर सवा एक बजे चीन के कुनमिंग एयरपोर्ट से टेकऑफ हुआ था, इस विमान को 3 बजे अपने गंतव्य गुआंगझोऊ एयरपोर्ट में लैंड करना था, लेकिन उड़ान भरने के कुछ मिनटों बाद ही प्लेन बीच में पड़ने वाली 'ग्वांगशी की पहाड़ियों से टकरा गया और उन्ही में क्रैश हो गया.

भारत सकते में आ गया

चीन विमान दुर्घटना पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दुःख जताया है. इसी के साथ DGCA ने भारतीय विमान कंपनियों के बोईंग 737 पर निगरानी बढ़ाए जाने के निर्देश दिए हैं. चीन में जो विमान हादसा हुआ है वो बोईंग 737 ही था. डीजीसीए के प्रमुख अरुण कुमार ने बताया कि भारतीय विमानन कंपनियों जैसे स्पाइसजेट, विस्तार, एयर इंडिया के बड़े बोईंग विमान की निगरानी बढ़ाई जाएगी। इस घटना के बाद चीन में बोईंग विमानों की उड़ानों को रद्द कर दिया है। लोगों के प्रति बोईंग 737 से विश्वास कम होने लगा है। सोमवार को हुई चीन विमान हादसे में मारे जाने वाले सभी लोग चाइनीज थे, कोई विदेशी नागरिक की मौत नहीं हुई है।


Next Story