विश्व

चांद पर दूसरा कदम रखने वाले 93 साल के बज़ एल्ड्रिन ने चौथी शादी कर ली

चांद पर दूसरा कदम रखने वाले 93 साल के बज़ एल्ड्रिन ने चौथी शादी कर ली
x
नील आर्मस्ट्राँग के बाद Buzz Aldrin दूसरे व्यक्ति थे जो चांद पर उतरे थे, उन्होंने 93 साल की उम्र में चौथी शादी की है

Buzz Aldrin married for fourth time: चांद में पहला कदम Neil Armstrong (नील आर्मस्ट्रांग) ने रखा था. और दूसरा कदम रखा था अमेरिकन एस्ट्रोनॉट Buzz Aldrin (बज़ एल्ड्रिन). भले ही दूसरे नंबर वाले आदमी को लोग याद नहीं रखते मगर बज़ एल्ड्रिन ने ऐसा कारनामा किया है जिससे उनकी चर्चा अब नील आर्मस्ट्रांग से पहले होने लगी है.

चांद पर दूसरा कदम रखने वाले एस्ट्रोनॉट (बज़ एल्ड्रिन ने 93 की उम्र में चौथी बार शादी रचाई है. USA के लॉस एंजलिस में उन्होंने चौथी शादी की है. उन्होंने ट्वीट करते हुए ये भी लिखा है कि 'इस शादी को लेकर वह किसी टीनेजर से ज़्यादा उत्साहित हैं'

बज़ एल्ड्रिन की नई पत्नी कौन है

Who Is Buzz Aldrin's New Wife: बज एल्ड्रिन ने 63 साल की डॉ फॉर एनका (dr For Inka) से शादी की है. वह केमिकल इंजीनियरिंग से Ph.D हैं. और बज़ एल्ड्रिन की कंपनी में एक्सिक्यूटिव वाइस प्रेसिडेंट भी हैं.

बज़ एल्ड्रिन कौन है

Who Is Buzz Aldrin: 1969 में NASA ने अपना Apollo-11 मिशन लॉन्च किया था. यह ऐतहासिक मिशन था क्योंकी पहली बार इंसान चांद में उतरने जा रहा था. इस मिशन में टोटल 12 एस्ट्रोनॉट मून मिशन में गए थे. उन्ही 12 लोगों में से एक बज एल्ड्रिन थे. और चांद में उतरने वाले दूसरे व्यक्ति थे. उन 12 लोगों में से आज सिर्फ 4 लोग जिन्दा हैं. और उन चार में से एक यानी बज़ एल्ड्रिन ने 93 की उम्र में 63 साल की डॉ फॉर एनका से शादी रचाई है. यह बज की चौथी शादी है.

Next Story