विश्व

अमेरिका के टेक्सास में एक ट्रक के अंदर मिले 46 प्रवासियों के शव, ठूंस-ठूंस कर 100 से ज्यादा लोग भरे हुए थे

अमेरिका के टेक्सास में एक ट्रक के अंदर मिले 46 प्रवासियों के शव, ठूंस-ठूंस  कर 100 से ज्यादा लोग भरे हुए थे
x
Texas 46 Dead in Tractor-Trailer: अमेरिका के टेक्सास में ट्रक के अंदर शव मिलने से खलबली.

Texas 46 Dead in Tractor-Trailer: एक कंटेनर ट्रक में 46 प्रवासियों के शव मिलने से हड़कम्प मच गया। घटना अमेरिका के टेक्सास (Texas) से सामने आ रही है। जानकारी के तहत ट्रक में ठूंस-ठूंसकर कर 100 से ज्यादा लोगो को भरा गया था। वहीं अन्य बेहोश हुए लोगो को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

हीट स्ट्रोक मानी जा रही वजह

ट्रक के अंदर आधा सैकड़ा लोगों की हुई मौत की वजह हीट स्ट्रोक (Heat Stroke) को माना जा रहा है। कंटेनर का अत्यधिक तापमान बढ़ जाने से उसमें सवार लोग हीट स्ट्रोक के शिकार होना माना जा रहा है। इसके अंदर वेंटिलेशन के लिए कोई जगह नहीं थी और कंटेनर में पानी की भी सुविधा नहीं थी। बहरहाल मौके पर विशेषज्ञों की टीम भी पहुंची तो वही पुलिस जांच कर रही है।

प्रवासियों को बार्डर पार कराने जा रहा था कंटेनर

18 पहियों वाला यह ट्रक टेक्सास के सैन एंटोनियो (San Antonio) शहर में मिला है। इसके जरिए अवैध तौर पर बॉर्डर पार कराया जा रहा था। सैन एंटोनियो शहर टेक्सास- मैक्सिको बॉर्डर से करीब 250 किमी दूर है। गर्मियों के महीनों में एंटोनियों शहर का तापमान काफी बढ़ जाता है। सोमवार को यहां 39.4 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया। 46 लोगों की हुई मौत से यहाँ के लोगों का कहना हैं कि आज रात हम एक भयानक मानवीय त्रासदी से निपट रहे हैं।

Next Story