विश्व

Balenciaga Sneakers Collection: 48 हजार के हैं ये जूते, देखकर लगता है कचरे के ढेर से उठाकर लायी है कंपनी

Balenciaga Sneakers Collection: 48 हजार के हैं ये जूते, देखकर लगता है कचरे के ढेर से उठाकर लायी है कंपनी
x

लग्‍जरी ब्रांड और फैशन कंपनी बलेनसियागा (Balenciaga) ने एक ऐसा जूता बनाया है, जिसकी वजह से लोगों ने सोशल मीडिया पर कंपनी की वाट लगाना शुरू कर दिया है, दरअसल हाल ही में कंपनी ने 'पेरिस स्‍नीकर' कलेक्‍शन (Paris Sneakar Collection) जारी किया है. असल में 'पेरिस स्‍नीकर' कलेक्‍शन में जो जूते शामिल किए गए हैं वे किसी भिखारी के द्वारा भीख में दिए गए लग रहें है, क्यूंकि वे देखने में काफी ज्यादा घिसे पिटे लग रहें हैं।



गौरतलब है की, कंपनी ने घिसे, फटे दिख रहे जूतों की 100 जोड़ी लिमिटेड एडिशन कलेक्‍शन में जारी किए हैं. इन जूतों की कीमत ₹48,279 ( 625 अमेरिकी डॉलर) हैं. कुछ लोगों ने लिखा है कि जूतों को एकबारगी देखने पर लगता है कि इसे किसी कचरे के ढेर से निकाला गया है.

क्यों बनाया है कंपनी ने इस जूते को ?

बलेनसियागा (Balenciaga) ने जूतों को बनाने के पीछे का उद्देश्य बताया है. कंपनी के अनुसार, इन जूतों की क्‍लासिक डिजाइन है, जो मध्‍यकालीन एथलेटिक्‍स को प्रदर्शित करती है. ये जूते काले, सफेद, लाल रंग में मौजूद हैं. इनका सोल और आगे के हिस्‍से में सफेद रबर लगी है. इन जूतों को देखने पर ऐसा भी लगता है कि पहले किसी ने इन जूतों को जमकर पहना हुआ है फिर उसकी तीन चार पीढ़ीओं ने भी इस जूते को पहनकर कचरे में फेंक दिया है, और इन जूतों की डिजाइन क्लासिक तो बिल्कुल नहीं लग रही है।

अब इंटरनेट पर पड़ रहे जूते

जैसे ही ये जूते ऑनलाइन सेल के लिए जारी हुए, सोशल मीडिया (Social Meadia) पर मौजूद इंटरनेट यूजर्स का दिमाग भी चकरा गया.

कई यूजर्स ने कहा कि बलेनसियागा ने ये नए जूते रिलीज कर लोगों को ट्रोल किया है. वहीं कुछ यूजर्स ने कहा कि ऐसा लगा रहा है कि बलेनसियागा ने जूतों को लिया और आग में फेंक दिया है.

वहीं कुछ यूजर्स ने तो यहां तक कह दिया ये बेघर लोगों के जूतों से भी खराब हैं.


आज तक की न्यूज़ के अनुसार फिलहाल कंपनी के ये जूते यूरोपियन मार्केट्स में मौजूद हैं. वहीं मिडिल ईस्‍ट और अमेरिका के स्‍टोर में ये जूते 16 मई से उपलब्‍ध हो जाएंगे, वहीं जापान में ये 23 मई को उपलब्‍ध होंगे. ऑनलाइन इंटरनेशनल स्टोर से दुनियाभर के लोग इसे खरीद सकते हैं.



Ankit Pandey | रीवा रियासत

Ankit Pandey | रीवा रियासत

Web Stories, Content Creator, Publisher

    Next Story