विश्व

व्लादिमीर पुतिन पर ड्रोन से हमला करने की कोशिश! वीडियो देखें

व्लादिमीर पुतिन पर ड्रोन से हमला करने की कोशिश! वीडियो देखें
x
रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के आवास पर ड्रोन से हमला किया गया है

Vladimir Putin Drone Attack Video: रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के क्रेमलिन आवास में ड्रोन हमला हुआ. इस घटना का वीडियो भी सोशल मीडिया में वायरल हो गया. वीडियो में साफ दिखाई दे रहा है कि एक उड़ता हुआ ड्रोन रूसी राष्ट्रपति भवन के गुंबद के पास जाकर फट जाता है. कहा जा रहा है कि हमलावरों की मंशा उस गुंबद को ध्वस्त करने की थी जिसके ठीक नीचे व्लादिमीर पुतिन का दफ्तर है.

व्लादिमीर पुतिन पर ड्रोन से हमला करने की कोशिश

इस ड्रोन अटैक के बाद रूस ने इसे यूक्रेन द्वारा किया गया आतंकी हमला घोषित करते हुए कहा- यह रूस के राष्ट्रपति को जान से मारने के लिए यूक्रेन द्वारा किया गया आतंकी हमला है. हम इसका जवाब जरूर देंगे, इस हमले का जवाब कब और कहां दिया जाएगा यह रूस तय करेगा

हालांकि इस हमसे से राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन को कोई नुकसान नहीं हुआ है. वो बिलकुल सुरक्षित हैं. रूस ने बयान जारी करते हुए कहा- हमारे राष्ट्रपति पूरी तरह सुरक्षित हैं और अपना काम कर रहे हैं. इस हमले की कोशिश से उनके शेड्यूल में कोई बदलाव नहीं हुआ है.

पुतिन के स्पोक्सपर्सन दिमित्री पेस्कोव ने कहा- जिस दौरान यह हमला किया गया, उस वक्त पुतिन क्रेमलिन में मौजूद नहीं थे। हमले में ड्रोन का इस्तेमाल किया गया। फिलहाल, प्रेसिडेंट मॉस्को में अपने ऑफिशियल रेसिडेंस में मौजूद हैं और वहीं से काम कर रहे हैं।

यूक्रेन क्या बोला

रूसी राष्ट्रपति क्रेमलिन भवन में हुए इस ड्रोन हमले पर यूक्रेन का भी बयान आया है. यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमिर जेलेंस्की ने बयान जारी करते हुए कहा है कि- हमें इस हमले की कोई जानकारी नहीं है. हम सिर्फ अपने देश की हिफाजत कर रहे हैं, दूसरों पर हमला करने का हमारा कोई इरादा नहीं है.


Next Story