विश्व

यूक्रेन को अमेरिका ने दिया धोखा, सेना भेजने से इनकार, अकेला पड़ा यूक्रेन, पुतिन की धमकी से डरे बाइडन

यूक्रेन को अमेरिका ने दिया धोखा, सेना भेजने से इनकार, अकेला पड़ा यूक्रेन, पुतिन की धमकी से डरे बाइडन
x
Americas Stands On Russia Ukraine War: रूस से जंग के बीच यूक्रेन अब अकेला पड़ गया है

Americas Stands On Russia Ukraine War: रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन की धमकी से अमेरीका के प्रेसिडेंट दर गए, लिहाजा यूक्रेन की मदद करने का वादा करने वाले अमेरिका ने यूक्रेन को बचाने के लिए अपनी सेना भेजने से इनकार कर दिया है, कुछ देर पहले तक US प्रेसिडेंट सेना की एक टुकड़ी को यूक्रेन भेजने वाले थे लेकिन रूस की जवाबी कार्रवाई के खौफ से अमेरिकी प्रिसिडेन्ट जो बाइडन डर गए हैं

गौरतलब है कि अमेरिका ने ही यूक्रेन को रूस के सामने खड़े रहने और पीछे से बैकअप देने का वादा किया था, जो बाइडन ने पहले भी कहा था कि अमरीका यूक्रेन के साथ है और उन्होंने रूस को धमकी भी दी थी के अगर यूक्रेन में हमला होता है तो इसका अंजाम बुरा होगा लेकिन अमेरिका की धमकी सिर्फ गीदड़ भभकी निकली और यूक्रेन से किए सारे वादे झूठे साबित हो गए. बता दें कि वो अमरीका ही था जो रूस से तनाव के बीच यूक्रेन को समर्थन देने का दिलासा दे रहा था, और इस युद्द के हालातों में उसकी मदद करने की जगह अमेरिका सिर्फ यूक्रेन को 16 हज़ार करोड़ रुपए में 250 जंगी टैंकों की डील करने में जुटा था।

अब यूक्रेन का क्या होगा

अगर महाशक्ति कहलाने वाले देश अमेरिका ने इस युद्ध से अपने हाथ वापस खींच लिए है तो अन्य कोई देश रूस में हमला करने या यूक्रेन का साथ देने के लिए 100 बार सोचेगा। यूक्रेन अब पूरी तरह अकेला पड़ गया है और अब इस जंग को एक ही शख्स रोक सकता है और वो है रूस के राष्ट्रपति पुतिन। पता चला है कि शाम 5 बजे के बाद रूस ने फिर से यूक्रेन के कई इलाकों में मिसाइल दागना शुरू कर दिया है. रुसी सैनिकों ने कई एयरपोर्ट और शहरों में अपना कब्ज़ा कर लिया है। जो 30 नाटो देश यूक्रेन का साथ देने की बातें कर रहे थे सब पुतिन की धमकी के आगे खामोस हो गए हैं.

अमेरिका ने क्या कहा

अमेरिका में वाइट हॉउस के एक प्रवक्ता ने कहा कि अमेरिका रूस को हमला करने के लिए कोई मौका नहीं देना चाहते, हम रूस के खिलाफ यूक्रेन में कोई सेना नहीं भेजने वाले, हम रूस को प्रतिबंधों से जवाब देंगे।

Next Story