विश्व

अमेरिकी सेना ने ISIS लीडर अबु इब्राहिम अल हश्मी अल खुरैशी का किया खात्मा, ऑपरेशन में 13 आम नागरिकों की भी गई जान

Ayush Anand
4 Feb 2022 9:59 AM GMT
अमेरिकी सेना ने ISIS लीडर अबु इब्राहिम अल हश्मी अल खुरैशी का किया खात्मा, ऑपरेशन में 13 आम नागरिकों की भी गई जान
x
ISIS लीडर अबु इब्राहिम अल हश्मी अल खुरैशी को बीती रात अमेरिकी सेना ने एनकाउंटर में ढेर कर दिया है।

विश्व के सबसे बड़े आतंकी संगठन आइ एस आइ एस (ISIS) के लिडर अमेरिकी सेना द्वारा 3 फरवरी की आधि रात को ढेर कर दिया गया है। अमेरिकी प्रेसिडेंट जो बाइडेन (US President Joe Biden) ने 4 फरवरी को एक प्रेस वार्ता के माध्यम से यह घोषण की के अमेरिकी सेना ने आइ एस आइ एस के लिडर (ISIS) अबु इब्राहिम अल हश्मी अल खुरैशी (Abu Ibrahim al-Hashimi al-Qurayshi) को तुरकिश सिमा के निकट स्थित सीरिया के विद्रोहियों के कब्जे वाला इदलिब प्रांत पर आतमेह में स्थ्ति एक बिल्डिंग पर आधि रात को रेड डाला जिसमें आइ एस आइ एस के लिडर अबु इब्राहिम अल हश्मी अल खुरैशी समेत 13 आम नागरिकों की मौत हुई जिसमें 6 मासूम बच्चे भी शामिल थे।

अमेरिकी प्रेसिडेंट जो बाइडेन ने कहा, मेरे निर्देश पर कल रात, उत्तर पश्चिमी सीरिया में अमेरिकी सैन्य बलों ने अमेरिकी लोगों और हमारे सहयोगियों की रक्षा करने और दुनिया को एक सुरक्षित स्थान बनाने के लिए सफलतापूर्वक एक आतंकवाद विरोधी अभियान चलाया।" "हमारे सशस्त्र बलों के कौशल और बहादुरी के लिए धन्यवाद, हमने युद्ध के मैदान अबू इब्राहिम अल-हाशिमी अल कुराशी - आईएसआईएस के नेता को हटा दिया है," बिडेन ने आईएस के लिए एक और संक्षिप्त नाम का उपयोग करते हुए जोड़ा। अमेरिकी प्रेसिडेंट जो बाइडेन ने अपने सैनिको को धन्यवाद देते हुए कहा, हमारे सशस्त्र बलों के बहादुरी और कौशल के लिए धन्यवाद, हमने आइ सिस लिडर को हटा दिया और सभी सुरक्षित वापस लौट आए है।

घटना के प्रत्यक्षदर्शी महमूद चेहदी ने बताया, अमेरिकी बल ने लक्षित बिल्डिंग को घेर कर लॉडस्पीकर के माध्यम से निवासियों को क्षेत्र छोडने को कहा गया। ऑपरेशन के पश्चात हम जब इमारत में घूसे तो एक महिला को मृत पाया और वाहां आदमी के साथ एक बच्चा भी मृत पड़ा था। प्रेसिडेंट का कहना है की हमने पूरी कोशिश की के एक भी नागरिक को छती ना हो मगर आइ एस आइ एस के लिडर अबु इब्राहिम अल हश्मी अल खुरैशी नेअपने परिवार समेत खुद को बम के साथ उडा दिया। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार 6 बच्चों समेत 4 महिलाओं की अब तक खबर है जिसके बाद विश्व भर की मीडिया अमेरिकी सरकार को घेरने में लगी है।

Next Story