विश्व

Alien Embryo Australia: ऑस्ट्रेलिया में एक एलियन भ्रूण मिला है, वैज्ञानिक समझ नहीं पा रहे यह कौन सा जानवर है

Alien Embryo Australia: ऑस्ट्रेलिया में एक एलियन भ्रूण मिला है, वैज्ञानिक समझ नहीं पा रहे यह कौन सा जानवर है
x
Alien Embryo Australia News: कोई भी यह पता नहीं लगा पा रहा है कि आखिर यह जानवर आया कहां से और यह अजीब जानवर कौन सी प्रजाति का है

Alien Embryo Australia: ऑस्ट्रेलिया में एक अजीबोगरीब जानवर का भ्रूण सड़क में मिला है, जिसे देखकर जहां लोगों में एलियन खतरे की दहशत है वहीं वैज्ञानिक भी इस अजीब जानवर को देखकर सोच में पड़ गए हैं. अबतक कोई ये पता नहीं लगा पाया है कि आखिर यह कौन सा जानवर है और यह सड़क तक पंहुचा कैसे।

लोग इसे किसी दूसरे दुनिया का जीव कह रहे हैं, यह दीखता भी कुछ ऐसा है जैसे इस दुनिया का न हो. इसी लिए इसे एलियन का भ्रूण कहा जा रहा है।

कहां मिला यह जानवर


ऑस्ट्रेलिया देश के पूर्वी तट में हाल ही के दिनों में बारिश के दौरान यह भ्रूण सड़क में बारिश के दौरान पड़ा मिला, जब लोगों की इस जानवर पर नज़र गई तो सब चौंक गए. बारिश से कुछ ऐसा हाल हो गया है कि सिडनी डूबने की कगार पर है ऐसे में अजीबोगरीब जानवर का ऐसे मिलना लोगों के भय का कारण बन गया है। लेकिन यह जानवर किसी समुद्री तट में नहीं बल्कि शहर के बीच सड़क में मिला है, ऐसे में ये भी नहीं कहा जा सकता की यह कीसी समुद्री जीव का भ्रूण है।

कोई पहंचान नहीं कर पा रहा

सबसे दिलचस्प बात ये है कि सड़क में पड़ा मिला यह भ्रूण किस जानवर का है ये अबतक कोई भी पता नहीं कर पाया है, ऐसे में लोग इसे एलियन कहने लगे हैं. वैज्ञानिकों और जीव विशेषज्ञों की टीम ने उस अनजान भ्रूण को लैब में सुरक्षित रख दिया है और उसकी जाँच हो रही है। यह अजीब जानवर ऑस्ट्रेलिया के मैरिकविले इलाके की सड़क में पड़ा मिला था।

रिसर्च हो रही है

इस जानवर की पहचान करने के लिए सिडनी युनिवेर्सिटी के कुछ विशेषज्ञ अब इस बात की पड़ताल करने में जुट गए हैं कि आखिर यह जानवर कौन सा है और सड़क तक आया कैसे। इसे देखने वाले लोगों का कहना है कि यह भ्रूण सड़क में किसी मांस के टुकड़े जैसा दीखता है और इससे काफी तेज़ दुर्गन्ध आ रही थी.


Next Story