विश्व

Africa Cup Of Nations: स्टेडियम के बाहर भगदड़, 6 की मौत, 40 लोग घायल

Africa Cup Of Nations: स्टेडियम के बाहर भगदड़, 6 की मौत, 40 लोग घायल
x
फुटबॉल टूर्नामेंट में स्टेडियम के बाहर भगदड़ मच जाने से 6 लोगों की मौत तथा 40 लोग घायल हो गए है

Africa Cup of Nations News: फुटबॉल का फाइनल मुकाबला देखने के लिए 50 हजार की संख्या में लोग स्टेडियम पहुचे और जगह स्टेडियम के गेट पर अंदर घुसने के दौरान भगदड़ मच गई। जिसके चलते 6 लोगो की मौत हो गई, जबकि 40 लोग घायल हो गए है। यह हादसा कैमरून (Cameroon) की राजधानी में बने ओलेंबो स्टेडियम में हुआ है।

फुटबॉल का था फाइनल मुकाबला

बताया जा रहा है कि अफ्रीका कप ऑफ नेशंस फुटबॉल टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला आयोजित था। 16 राउंड के मुकाबला कैमरून और कोमोरोस के बीच था। इस मुकाबले को देखने के लिए लोगों की भीड़ लग गई। इसी दौरान एंट्री गेट पर भगदड़ मच गई। कॉन्फेडेरेशन ऑफ अफ्रीकन फुटबॉल ने इस घटना की जांच करने के आदेश दे दिए हैं।

कोरोना के चलते नही दी जा रही थी इन्ट्री

खबरो के तहत ओलेंबे स्टेडियम की क्षमता 60 हजार दर्शकों की है। कोरोना की वजह से सिर्फ 80 प्रतिशत लोगों की एंट्री की इजाजत थी। खबरों में बताया गया है कि 50 हजार से ज्यादा लोग मैच देखने के लिए पहुंच गए। इसी दौरान भगदड़ मच गई। ऐसे में कई लोगों ने अपनी जान बचाने के चक्कर में बच्चों को कुचल दिया। 40 घायलों में बच्चे भी शामिल है।

कैमरून ने जीता यह मुकाबला

दरअसल स्टेडियम के बाहर हुई इस घटना के बाद भी स्टेडियम के अंदर मैच जारी रहा। इस मैच को कैमरून ने कोमोरोस को हराकर 2-1 से जीत लिया।

Viresh Singh Baghel | रीवा रियासत

Viresh Singh Baghel | रीवा रियासत

    Next Story