विश्व

Afghanistan Earthquake: हिल गया अफगानिस्तान, 6.1 तीव्रता के भूकंप से तबाही, 250 लोगो के मौत की खबर

Afghanistan Earthquake: हिल गया अफगानिस्तान, 6.1 तीव्रता के भूकंप से तबाही, 250 लोगो के मौत की खबर
x
Afghanistan Earthquake: अफगानिस्तान में बुधवार की सुबह आए भूकंप के झटके ने तबाही मचाई है.

Afghanistan earthquake kills at least 250 people: अफगानिस्तान की धरती बुधवार की सुबह हिल गई और भूकंप के तेज झटकों से न सिर्फ तबाही मचाई है बल्कि तकरीबन 250 लोगो के मौत होने की खबर भी आ रही है। अफगानिस्तान के लोगों में भूकंप को लेकर दहशत व्याप्त है तो वही तबाही को देखकर हर कोई सिहर गया है। हांलाकि अफगानिस्तान में भूकंप से हुई तबाही को लेकर अभी सटीक जानकारी सामने नहीं आई है, लेकिन इसमें काफी हताहत हुए हैं।

6.1 तीव्रता का भूकंप

मीडिया खबरों के तहत इस भूकंप की तीव्रता 6.1 मापी गई। भूकंप का केंद्र अफगानिस्तान के दक्षिण-पूर्व में था। भूकंप की अधिकतम तीव्रता अभी तक निर्धारित नहीं की गई है। हालांकि, रिक्टर पैमाने पर 7.0 या उससे अधिक की तीव्रता वाले भूकंप को मध्यम खतरनाक माना जाता है। अफगानिस्तान में भूकंप (Earthquake In Afghanistan) की तीव्रता इससे कम थी।

पाकिस्तान में भी रहा असर

अफगानिस्तान में आए भूकंप का असर पाकिस्तान की धरती पर भी रहा है। इसके झटके पाकिस्‍तान में भी महसूस किए गए। अफगानिस्तान से सटे पाकिस्तान में भी इसकी तबाही देकने को मिली हैं। अफगान मीडिया के मुताबिक खोस्त में भारी तबाही की तस्वीरें सामने आ रही हैं। वही पाकिस्तानी मीडिया के अनुसार भूकंप के झटके इस्लामाबाद समेत अन्य शहरों में महसूस किए गए।

पाकिस्तान में लगातार दूसरी बार झटकें

सोशल मीडिया पर भूकंप को लेकर चर्चा की जा रही हैं। लोगों ने लिखा कि भूकंप के ये झटके कुछ सेकेंड के लिए महसूस किए गए। इससे लोग डर के मारे इधर-उधर भागने लगे। ज्ञात हो कि इससे पहले शुक्रवार को भी पाकिस्तान में भूकंप आया था। तब ये झटके इस्लामाबाद, पेशावर, रावलपिंडी और मुल्तान में महसूस किए गए थे।

Next Story