विश्व

Kabul Airport Explosions Update: काबुल एयरपोर्ट के पास दो बड़े बम धमाके, अमेरिकी नागरिकों समेत 13 की मौत

काबुल एयरपोर्ट के बाहर धमाके के बाद की तस्वीर
x

काबुल एयरपोर्ट के बाहर धमाके के बाद की तस्वीर 

अफगानिस्तान के काबुल एयरपोर्ट के पास दो बड़े बम धमाके हुए हैं. जिसमें 13 लोगों के मारे जाने की खबर है.

Kabul Airport Explosions Update: अफगानिस्तान के काबुल एयरपोर्ट (Kabul Airport) के पास दो बड़े बम धमाके हुए है. जिसमें 13 लोगों की मौत हो गई है, साथ ही 15 लोगों के घायल होने की खबर है. मारे गए लोगों में कुछ अमेरिकी नागरिक भी शामिल हैं.


दो धमाके हुए

अफगानिस्तान में सीरियल ब्लास्ट हुए हैं. पहले धमाके के बाद दूसरा धमाका भी हुआ है. जिनमें अमेरिकी नागरिक समेत 15 लोगों की मौत की खबर है.. वहीं कई लोग घायल भी हुए हैं. पहले ब्लास्ट के बाद फ़्रांस ने दूसरे ब्लास्ट होने का अलर्ट जारी किया था. इसके ठीक बाद दूसरा ब्लास्ट हुआ है.

अफगान मीडिया के मुताबिक यह बम विस्फोट काबुल एयरपोर्ट के Abbey Gate के पास हुआ है. अमेरिका के रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता ने घटना की पुष्टि करते हुए कहा, 'हम काबुल एयरपोर्ट के पास इस विस्फोट की पुष्टि करते हैं. फिलहाल घटना में हताहतों के बारे में जानकारी स्पष्ट नहीं है. डिटेल मिलने पर इसकी सूचना सबके साथ शेयर की जाएगी.'

सुसाइड बॉम्बर अटैक हुआ

अफगान मीडिया के मुताबिक़ काबुल एयरपोर्ट के Abbey Gate के पास सुसाइड बॉम्बर अटैक हुआ है. साथ ही गोलीबारी भी की गई है. धमाके में कई लोगों के मारे जाने की खबर है.

बता दें हजारों की संख्या अफगानी नागरिक एयरपोर्ट के पास जमे हुए हैं. पासपोर्ट और वीजा न होने के चलते उन्हें एयरपोर्ट में एंट्री नहीं मिल पा रही है. अब तालिबान ने कहा है कि किसी भी अफगानी नागरिक को देश से बाहर नहीं जाने दिया जाएगा. उन्हें अपने घर वापस लौटना होगा.

काबुल एयरपोर्ट के बाहर हुए इस बम विस्फोट से 24 घंटे पहले ही अमेरिका ने वहां पर आतंकी हमले की आशंका जताई थी. अमेरिका ने 25 अगस्त को एडवाइजरी जारी कर अफगानिस्तान नें फंसे अपने सभी नागरिकों को जल्द से जल्द एयरपोर्ट से दूर होने को कहा था. अमेरिका ने चेतावनी दी थी कि एयरपोर्ट के बाहर सुरक्षा के बड़े खतरे हैं. इसलिए सभी अमेरिकन नागरिक तुरंत Abbey Gate से दूर हट जाएं.

Aaryan Puneet Dwivedi | रीवा रियासत

Aaryan Puneet Dwivedi | रीवा रियासत

Next Story