विश्व

अबू धाबी एयरपोर्ट सहित 3 इलाकों में धमाका, 3 की मौत, हुती विद्रोहियों ने ली जिम्मेदारी

अबू धाबी एयरपोर्ट सहित 3 इलाकों में धमाका, 3 की मौत, हुती विद्रोहियों ने ली जिम्मेदारी
x
Abu Dhabi Drone Attack: UAE के अबुधाबी हवाई अड्डे सहित 3 इलाकों में हुती विद्रोहियों ने ड्रोन और हवाई हमला किया है. जंग छिड़ने के हालात बन रहे हैं

Abu Dhabi Drone Attack: UAE के अबुधाबी एयरपोर्ट समेत 3 इलाकों में धमाका हुआ है, एयरपोर्ट में ड्रोन से हमला किया गया है इस हमले की जिम्मेदारी ईरान का समर्थन करने वाले संगठन हुती विद्रोहियों ने ली है। इस हमले में अबतक 3 लोगों की जान जाने की खबर सामने आई है।

दरअसल ईरान समर्थित हुती विद्रोही इस वक़्त यमन में अमेरिका, सऊदी अरब और UAE की सेनाओं से जंग लड़ रहे हैं लेकिन इस बार हुती विद्रोहियों ने शहरी इलाके में अटैक किया है। संयुक्त अरब अमीरात के अधिकारीयों के मुताबिक, अबुधाबी के इंटरनेशनल एयरपोर्ट में 2 बम धमाके हुए हैं। ऐसा अंदेशा है कि यह हमला ड्रोन से किया गया है।

पेट्रोल टैंकर को बनाया निशाना

UAE की मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार अबुधाबी एयरपोर्ट में यह अटैक नेशनल आयल कंपनी (ADNOC) के पेट्रोल टैंकर में किए गए हैं. शुरुआती जांच में पता चला है कि पेट्रोल से भरे टैंकर में आग लगने से पहले आसमान में ड्रोन जैसी कोई चीज़ उड़ती हुई देखी गई थी. जो 2 अलग-अलग इलाकों में गिरी थी. फ़िलहाल आग पर काबू पाने के लिए दमकल टीम जुटा हुआ है।

अभी और हमले करने की धमकी मिली है

हुती विद्रोहियों ने UAE सरकार को धमकी देते हुए कहा है कि हुती आने वाले कुछ घंटों में यहां सैन्य ऑपरेशन भी चलाएगा। बता दें कि UAE काफी समय से यमन से चल रहे गृहयुद्ध से परेशान है. साल 2015 में UAE ने अरब गठबंधन का हिस्सा बनते हुए यमन में सरकार बदलने की मांग की थी और हुती विद्रोहियों के खिलाफ लड़ाई लड़ी थी.लेकिन साल 2019 के बाद UAE ने यमन में अपनी एक्टिविटी कम कर दी थी.

पिछले साल सऊदी में हुआ था हमला

पिछले साल फरवरी के महीने में हुतियों ने सऊदी अरब के एयरपोर्ट में ड्रोन से हमला किया था। इसी कारण से एक यात्री विमान में आग लग गई थी. हुतियों ने कई बार सऊदी को निशाना बनाया है। लेकिन UAE में हुतियों का यह पहला बड़ा हमला है

Next Story