विश्व

80 साल के जो बाइडेन फिर लड़ेंगे अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव!

80 साल के जो बाइडेन फिर लड़ेंगे अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव!
x
US प्रेसिडेंट Joe Biden एक बार फिर से अमेरिका के राष्ट्रपति बनना चाहते हैं.

Joe Biden will contest the US presidential election again: 80 साल के जो बाइडेन एक बार फिर से अमेरिका के राष्ट्रपति बनना चाहते हैं. 2024 में होने वाले US presidential election में उन्होंने फिर से राष्ट्रपति पद के लिए बतौर कैंडिडेट उतरने का मन बना लिया है. 15 अप्रैल को वह आयरलैंड में एक रैली को सम्बोधित कर रहे थे इसी दौरान उन्होंने अगले टर्म के लिए राष्ट्रपति चुनाव लड़ने की बात कही है. कहा जा रहा है कि 25 अप्रैल को बाइडेन इसकी आधिकारिक घोषणा कर सकते हैं.

बता दें कि 2019 में 25 अप्रैल के दिन ही उन्होंने 2020 में उसे अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव लड़ने की घोषणा की थी. इसी लिए ऐसा माना जा रहा है कि अगले साल होने वाले चुनाव के लिए वह अपनी आधिकारिक घोषणा करने के लिए इस बार भी 25 अप्रैल का दिन चुनेंगे।

अमेरिका के सबसे बुजुर्ग नेता हैं बाइडेन

जो बाइडेन USA के सबसे उम्रदराज नेता हैं. उन्होंने 20 जनवरी 2021 को अमेरिका के राष्ट्रपति की शपथ ली थी तब वह 79 साल के थे. अगर वह फिर से चुनाव जीत जाते हैं तो दूसरा टर्म पूरा होने के बाद उनकी उम्र 85 साल हो जाएगी।

जो बाइडेन की पार्टी में उनका विरोध करने वाला कोई नहीं है. और ना ही डोनाल्ड ट्रम्प की पार्टी में उनका कोई विरोध कर सकता है. ऐसे में दोनों राष्ट्रपति दोबारा US President बनने के लिए चुनावी मैदान में उतरेंगे।

डोनाल्ड ट्रम्प ने 16 नवंबर 2022 को ही दोबारा राष्ट्रपति चुनाव लड़ने की घोषणा कर दी थी. उन्होंने कहा था कि अमेरिका को सुरक्षित करने के लिए मैं दोबारा चुनाव लडूंगा, बस इतना कहना चाहता हूं की आपसब तैयार हो जाएं


Abhijeet Mishra | रीवा रियासत

Abhijeet Mishra | रीवा रियासत

    Next Story