विश्व

नेपाल में हेलीकॉप्टर क्रैश! पायलट समेत 6 लोगों की मौत, काठमांडू के लिए जा रहा था, माउन्ट एवरेस्ट के पास सम्पर्क टूट गया

नेपाल में हेलीकॉप्टर क्रैश! पायलट समेत 6 लोगों की मौत, काठमांडू के लिए जा रहा था, माउन्ट एवरेस्ट के पास सम्पर्क टूट गया
x
नेपाल में 5 विदेशी टूरिस्ट को लेकर काठमांडू जा रहा हेलीकॉप्टर क्रैश हो गया, पायलट सहित 6 लोग मर गए

Nepal Tourist Helicopter Missing: नेपाल में 5 विदेशी नागरिकों के साथ एक हेलीकॉप्टर लापता हो गया. 11 जुलाई की सुबह 9:30 बजे काठमांडू के लिए रवाना हुए हेलीकॉप्टर का उड़ान भरने के 15 मिनट बाद ही सिग्नल लॉस हो गया, अब खबर आई है कि हेलीकॉप्टर क्रैश हो गया है और उसमे सवार पायलट सहित सभी 5 विदेशी सैलानियों की मौत हो गई है. बताया गया है कि जैसे ही हेलीकॉप्टर माउन्ट एवरेट के पास वैसे ही सम्पर्क टूट गया नेपाल के विमान अधिकारीयों के मुताबिक टूरिस्ट हेलीकॉप्टर 5 विदेशी नागरिकों को सुकरी से काठमांडू ले जा रहा था.

हिमालयन टाइम्स के मुताबिक, मलबे के पास से 6 शव भी बरामद हुए हैं। मलबा लिखू पीके गांव और दुधकुंडा नगर के बॉर्डर के पास मिला, जिसे लामाजुरा डांडा भी कहा जाता है। मरने वाले पांचो सैलानी मेक्सिकन नागरिक थे


नेपाल में हेलीकॉप्टर क्रैश

नेपाल के सिविल एविएशन ऑथरिटी के अधिकारी ज्ञानेंद्र भुल ने बताया कि उड़ान भरने के 15 मिनट बाद ही हेलीकॉप्टर से सम्पर्क टूट गया था. कंट्रोल टॉवर में भी वह रडार से गायब हो गया था. इस हेलीकॉप्टर में 5 विदेशी टूरिस्ट बैठे हुए थे और इसके पायलट सीनियर कैप्टन छेट गरुंग थे. यानी हेलीकॉप्टर में 6 लोग मौजूद थे. इन सभी लोगों की मौत हो गई है.

ये खबर अपडेट हो रही है

Next Story