विश्व

16 Lakh Cash In Dustbin: कचरा समझ व्यापारी ने डस्टबिन में डाल दिए 16 लाख रूपए, जानिए फिर क्या हुआ?

fish farming business
x

मनी 

व्यापारी ने कचरा डिब्बा में डाल दिया नोट की थैली फिर ऐसी बचाए रूपये

16 Lakh Cash In Dustbin: कचरे के साथ 16 लाख रूपयों वाली प्लासटिक थैली को भी कचरा समझ कर एक सख्स ने उसे डस्टबिन में डाल दिया और फिर अपने काम पर चला गया। जैसे ही उसे घ्यान आया कि रूपयों की थैली तो उसने कचरे में फेंक दिया, मानों उसके होश उड़ गए। जानकारी के तहत ग्रास शहर के रहने वाला उक्त सख्स दीवाली पर्व पर घर की सफाई की और निकले हुए कचरे को प्लासटिक की थैली में भरकर रखा था। तो वही घर में रखे हए 16 लाख रूपए भी वह प्लासटिक की सेम थैली में भरकर रखे हुए था।

बैक में जमा करने रखे थे रूपए

जानकारी के तहत 16 लाख रूपये उसने घर की आलमारी से निकाल कर एक प्लासटिक की थैली में रखा दिया। उक्त पैसों को बैंक में जमा करने लिए निकाला था। दरअसल उसे बिजनेस पैसे मिले और वह घर में रखने की बजाए बैंक में जमा करने के लिए पैसों को प्लासटिक की थैली में भरकर रखा था।

ऐसे हुई गड़बड़ी

बताया जा रहा है कि वह ऑफिस जाने के दौरान अपनी कार की डिग्गी में न सिर्फ कचरा की थैली को रखा बल्कि नोट की थैली को भी कचरे के साथ धोखे से रख दिया। वह कचरा डिब्बे में ले जाकर उसे फेंक दिया और कार्यालय चला गया। दरअसल कचरा और नोट की प्लासटिक एक जैसी थी। तो वही वाहन में रखने के दौरान वह नोट की थैली को भी कचरा मानकर कार की डिग्गी में डाल दिया था। यही वजह रही कि कचरा फेकने के दौरान वह नोट की थैली को भी डस्टबिन में डाल दिया।

समझदारी आई काम

ऑफिस पहुचें व्यापारी को याद आया कि उसके पास प्लासटिक की थैली में कैश भी था जो अब गाड़ी में नहीं है। समय गंवाए बिना उसने तत्काल इसकी जानकारी पुलिस को दी. पुलिस के साथ मिलकर उसने डम्प्स्टर से कचरा गाड़ी का पीछा करना शुरू किया. गाड़ी सारे कचरे को लेकर वहां सेनिकल गया था. किस्मत अच्छी थी कि उसे गाड़ी मिल गई. इसके बाद उन्होंने मिलकर सारे कचरे को सड़क के किनारे उतरवाया और फिर अपने बैग्स ढूंढने शुरू किये. शख्स की खुशकिस्मती ने यहां उसका साथ दिया और उसे वह बैग मिल गए जिसकी उसने 16 लाख रूपए रखे था। लोगों को जब इस घटना की जानकारी हुई तो सभी ने शख्स के अक्ल की तारीफ की।

Next Story