विंध्य

एमपी के विंध्य की सबसे कम उम्र की सरपंच बनी 21 वर्ष की रागिनी

एमपी के विंध्य की सबसे कम उम्र की सरपंच बनी  21 वर्ष की रागिनी
x
Youngest Sarpanch In MP: एमपी के सतना जिले में रागिनी सबसे कम उम्र की सरपंच चुनी गई है.

MP Satna News: त्रिस्तरीय पंचायत के दूसरे चरण में जो रूझान सामने आ रहे है उसके तहत 21 वर्ष की रागिनी पटेल (Ragini Patel) विंध्य क्षेत्र में सबसे कम उम्र की महिला सरपंच (Youngest Sarpanch In MP) बनने का गौरव प्राप्त कर रही हैं। वह सतना जिले के अमरपाटन जनपद पंचायत की ग्राम पंचायत झिरिया कोपरिहान से सरपंच प्रत्याशी थी। जानकारी के तहत वह अन्य 6 प्रत्याशियों को चुनाव में 20 वोट से पराजित करके गांव की सरपंच बनी है। हालांकि अभी अधिकृत रूप से इसकी घोषणा नही की गई है।

20 वोट से जीतीं रागिनी पटेल

दरअसल एक जुलाई को त्रिस्तरीय पंचायत के दूसरे चरण का मतदान प्रदेश सहित सतना जिले के तीन जनपद पंचायत क्षेत्र में करवाया गया था। मतदान के बाद वोटों की गिनती मतदान स्थल पर ही करवाई गई हैं। उससे जो रूझान प्राप्त हो रहे है उसके तहत रागिनी को 20 वोट से विजयी होना बताया जा रहा है।

6 प्रत्याशियों को किया पराजित

झिरिया कोपरिहान ग्राम पंचायत से कुल 7 उम्मीदवार सरपंच पद पर थें। जिनमें से 6 उम्मीदवार सामान्य वर्ग से रहे है, जबकि रागिनी ओबीसी वर्ग से अकेली उम्मीदवार थी। उसने अपने अन्य उम्मीदवारों को न सिर्फ पराजित किया है बल्कि विंध्य में सबसे कम उम्र की सरपंच बनने का गौरव भी प्राप्त कर लिया है।

मध्यप्रदेश की सबसे कम उम्र की सरपंच बनी रागिनी

अन्य पंचायतों की तरह झिरिया कोपरिहान पंचायत में भी मतदान के बाद ही मतगणना करवाई गई है, जिसमें रागिनी अपने अन्य 6 उम्मीदवारों में सबसे आगे है। हांलाकि अभी अधिकृत रूप से जीत की घोषणा नही की गई और जिला निवार्चन आयोग 14 जुलाई को अधिकृत रूप से मतों के आधार पर जीत की घोषणा करेगा। जबकि मतगणना स्थल पर जो मतों का रूझान प्राप्त हो रहा है उसके आधार पर विजयी उम्मीदवार जीत का जश्न मना रहे है। उसी के तहत 21 वर्षीय युवा रागिनी के सरपंच चुने जाने पर जीत का जश्न मनाया जा रहा है।

किसान की बेटी हैं रागिनी

जानकारी के मुताबिक रगिनी एक किसान की बेटी है, जिनके पिता रामाश्रय पटेल खेती बाड़ी का काम करते है। बताया गया कि ग्राम पंचायत झिरिया कोपरिहान से रागिनी ओबीसी वर्ग की अकेली प्रत्याशी थी। अब उनकी जीत को लेकर पूरे क्षेत्र में चर्चा की जा रही है कि महज 21 वर्ष की उम्र में ही रागिनी गांव का प्रतिनिधित्व करेगी। गांव के लोगो ने उनका चुनाव कर लिया है।

Next Story