विंध्य

Satna-Rewa Train: चोरों की करामात, रीवा-सतना के बीच बाधित हुई रेल यातायात, सतना में रोकी गई पैसेंजर

Western Central Railway
x
इलेक्ट्रिक तार चोरी होने से सतना-रीवा के बीच बाधित हुई रेल यातायात

Rewa Satna News: चोरों की करामात के चलते सतना-रीवा (Satna-Rewa) के बीच बुधवार को रेल यातायात बाधित हो गई। इससे रेल यात्रियों को समस्या भी आई है। पैसेंजर को तो सतना से ही वापस जाना पड़ा है। दरअसल सतना-रीवा रेलखंड में सतना- रीवा रेल मार्ग पर बदमाशों ने इलेक्ट्रिक तार चोरी की वारदात को अंजाम दे दिए। जिससे सतना-रीवा रेल लाइन में बिजली से चलने वाली ट्रेनों की शामत आ गई।

डीजल इंजन से रीवा पहुची ट्रेन

विद्युत करंट से ट्रेनों के आवागमन में ब्रेक के बाद डीजल इंजन के सहारे रेवांचल एक्सप्रेस, इतवारी एक्सप्रेस और आनंद विहार रीवा ट्रेन को डीजल इंजन से भेजा गया जबकि जबलपुर से रीवा जाने वाली शटर ट्रेन को सतना रेलवे स्टेशन पर ही समाप्त कर दिया गया और दोपहर तीन बजे सतना से ही जबलपुर के लिए वापस कर दिया गया। इस समस्या के चलते रीवा के यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ा। रेल्वे अधिकारियों ने बताया कि बुधवार शाम पांच बजे तक यह सुधार कार्य पूरा कर लिया गया है।

यहां टूटा मिला तार

जानकारी के तहत बगहाई-तुर्की सेक्शन में बीती रात साढ़े तीन बजे के लगभग ओएचई तार टूटा हुआ मिला। इसके कारण बिजली चलित रेल यातायात ठप रहा, तो वही डीजल इंजन का सहारा लेना पड़ा।हांलाकि ओएचई लाइन चोरी की घटना को रेलवे के द्वारा स्वीकार नहीं किया जा रहा है। वही जबलपुर रेल मंडल द्वारा इस मामले में जांच टीम गठित कर दी गई है। जिसमें कई अधिकारी शामिल हैं और उनकी रिर्पोट आने के बाद ही पूरा मामला सामने आ पाएगा।

रेल सुरक्षा बल कर रहा कार्रवाई

ओएचई चोरी करने के संदेहियों तक पहुचने के लिए रेल सुरक्षा बल कार्रवाई कर रहा है और अपने मुखबिरों को तेज किया हैं। कि आखिर चालू नाइन को चोरों ने किस तरह काटकर रेलवे की ओएचई चोरी की।

Viresh Singh Baghel | रीवा रियासत

Viresh Singh Baghel | रीवा रियासत

    Next Story